Rajasthan live News: राजस्थान विश्वविद्यालय UG का परिणाम जारी,नया सिस्टम लागू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256921

Rajasthan live News: राजस्थान विश्वविद्यालय UG का परिणाम जारी,नया सिस्टम लागू

Rajasthan live News, 21 may 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए अहम है. मुकद्दस सफर हज-2024 आज से शुरू पहली उड़ान दोपहर 1.30 बजे मदीना के लिए रवाना होगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एथलीट दीप्ती जीवन को बधाई दी है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 21 may 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है.  मुकद्दस सफर हज आज से शुरू लंबे समय से इंतजार अब पूरा होगा. हज जाने वाले लोगों की अलग खुशी है. पहली उड़ान में जयपुर से कुल 433 हज यात्री भरेंगे. दीप्ती जीवन ने 400 मी T–20 रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 55.07 सेकंड में पूरी कर दुनिया में सबसे अव्वल रही. इसको लेकर सीएम ने बधाई दी है. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

21 May 2024
19:48 PM

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम लगातार प्रदेश में मिलावटी खाद्य पदार्थों पर कार्रवाई कर रही है.अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त् पंकज ओझा के नेतृत्व में रणथम्भौर कच्ची घाणी सरसों तेल पर कार्रवाई करते हुए 12 हजार लीटर से ज्यादा मिलावटी तेल सीज कर दिया गया.

19:28 PM

ADG क्राइम दिनेश एमएन के निर्देश पर AGTF की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
अजमेर जिले के किशनगढ़ थाना क्षेत्र में की बड़ी कार्रवाई

झारखंड के तस्करी कर लाया जा रहा 5 करोड़ की कीमत का
147 कट्टों में भरा 30 क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त चूरा किया बरामद

आरोपी चालक रामनारायण विश्नोई को किया गिरफ्तार
नागौर निवासी सुनील बिश्नोई को की जानी थी मादक पदार्थ की डिलीवरी

मादक पदार्थों के खिलाफ एक सप्ताह में AGTF की तीसरी बड़ी कार्रवाई
तीनों कार्रवाई में 12 करोड़ के मादक पदार्थ सीज

19:25 PM

भर्ती परीक्षाओं में बैठे अभ्यर्थियों के लिए सबसे बड़ी खबर. चयनित अभ्यर्थियों को मिलेगी राहत. निर्वाचन आयोग से मिली अन्तिम परिणाम देने की मंजूरी. बीजेपी नेता उपेन यादव लगातार कर रहे थे कोशिश. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिल रखी थी अभ्यर्थियों की बात. सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दिया कुमारी से भी की थी बात. अब कर्मचारी चयन बोर्ड जारी कर सकेगा फाइनल नतीजे. निर्वाचन आयोग ने कार्मिक विभाग को पत्र लिख दी मंजूरी.

19:03 PM

लूणकरणसर थानाक्षेत्र में 264 आरडी के पास नहर में गिरने से एक बच्चे और एक युवक की मौत हो गई. श्री डूंगरगढ़ से रथ लेकर डूंगरगढ़ निवासी लखन शादी में पहुंचा था. इसके साथ पांच छोटे छोटे बच्चे थे जिन्हें शादी में छतरी उठाने के लिए दिहाड़ी पर लेकर आया था. 264 आरडी के पास रथ रोका तो बच्चों ने नहर देखने की इच्छा जताई और पांचों बच्चे नहर के किनारे पहुंचे गए. जहां 10 वर्षीय ताराचंद नामक बच्चे ने साथी से नहाने का कहकर उसे धका दे दिया. साथी बच्चे ने गिरते समय ताराचंद को पकड़ लिया और दोनों नहर में गिर गए. बच्चों ने शोर मचाया तो रथ मालिक लखन भाग कर आया और नहर में छलांग लगा दी. एक बच्चे को किसी राहगीर ने सुरक्षित निकाल लिया वहीं ताराचंद और लखन पानी में डूब गए. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टाइगर फोर्स ने लखन और ताराचंद का शव नहर से निकाला. दोनो के शव सीएचसी की मोर्चरी में रखवाए है.

19:02 PM

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा शाखा छोटीसादड़ी के चुनाव संपन्न हुए

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परमेश्वर सिंह बिलेश्री थे. अध्यक्षता प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष विश्वजीत ङ्क्षसह जाजली ने की. बैठक में जिलाध्यक्ष द्वारा पूर्व अध्यक्ष ललित सिंह पीलीखेड़ा व सूरजभान सिंह को संरक्षक नियुक्त किया गया. जिसमें ललित सिंह द्वारा प्रकाश सिंह राणावत जलोदा जागीर को अध्यक्ष पद के लिए प्रस्ताव रखा. जिसमें सर्व सहमति से अध्यक्ष नियुक्त किया गया. उपाध्यक्ष पद के लिए प्रहलाद सिंह सेमराड़ा, सुरेंद्र सिंह ङ्क्षहगोरिया, प्रभारी देवेंद्र सिंह गणेशपुरा, महामंत्री उमेद ङ्क्षसह बरोल जागीर, कोषाध्यक्ष सूर्यपाल सिंह सालेगा, सचिव राजपाल सिंह हड़मतिया कुंडाल, संयुक्त मंत्री चरलिया को बनाया गया.

19:01 PM

कोटा बिग ब्रेकिंग

कांग्रेस प्रत्याशी प्रह्लाद गुंजल के क्रेशर पर माइनिंग विभाग और UIT की बड़ी कार्यवाही

सरकारी जमीन पर क्रेशर से गिट्टी बनाकर कर रखा था स्टॉक
मौके से 955 टन मैसेनेरी स्टोन गिट्टी को माइनिंग टीम ने किया जप्त
वहीं एक डंपर और LNT मशीन भी माइनिंग विभाग ने की जप्त
सरकारी जमीन पर बिना अनुमति के स्टॉक रखने पर रानपुर थाने में UIT तहसीलदार ने दी शिकायत
जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी प्रह्लाद गुंजल

17:53 PM
17:44 PM
17:16 PM
17:05 PM

जयपुर राजस्थान विश्वविद्यालय UG का परिणाम जारी, UG फर्स्ट सेमेस्टर का परिणाम किया जारी, B.Com प्रथम सेमेस्टर का जारी हुआ परिणाम,  यूनिवर्सिटी ने पहली बार परिणाम किया क्रेडिट सिस्टम,  छात्र नेता अनिकेत शर्मा ने बताया नया सिस्टम लागू होने से कई छात्र नही समझ पा रहे परिणाम, क्रेडिट सिस्टम से नंबर देने से छात्रों में कंफ्यूजन की स्थिति, पहले लिखा होता था मार्कशीट में पास या फेल,  पहले 36 % नंबर लाना होता था अनिवार्य, अबकी बार  40% मिनिमम नंबर है जरूरी,

16:36 PM

वन मंत्री संजय शर्मा ने किए दर्शन, फिर दिखा लाइव शिकार. वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने किए दर्शन. सरिस्का स्थित पांडुपोल हनुमान मंदिर में किए दर्शन. दर्शन के बाद वापस आते समय मुख्य मार्ग पर देखा लाइव शिकार. सांभर का शिकार करते हुए दिखा पैंथर. प्रकृति के इस अदभुत नजारे को देख मंत्री हुए रोमांचित. क्योंकि जंगल में है 'जीवो जीवस्य भोजनम' का सिद्धांत.

16:06 PM

Rajasthan Breaking News----
कांग्रेस प्रत्याशी प्रह्लाद गुंजल के क्रेशर पर माइनिंग विभाग और UIT की बड़ी कार्यवाही सरकारी जमीन पर क्रेशर से गिट्टी बनाकर कर रखा था स्टॉक मौके से 955 टन मैसेनेरी स्टोन गिट्टी को माइनिंग टीम ने किया जप्त वहीं एक डंपर और LNT मशीन भी माइनिंग विभाग ने की जप्त सरकारी जमीन पर बिना अनुमति के स्टॉक रखने पर रानपुर थाने में UIT तहसीलदार ने दी शिकायत जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी प्रह्लाद गुंजल.

15:19 PM

Rajasthan Live News:
कांग्रेस नेता सत्येन्द्र राघव को बड़ा ज़िम्मा. एआईसीसी ने बनाया कम्युनिकेशन को-ऑर्डिनेटर. हिमाचल प्रदेश का प्रभार दिया सत्येन्द्र राघव को. कम्युनिकेशन के लिए देखेंगे तालमेल. पहले अतिरिक्त महाधिवक्ता भी रहे हैं सत्येन्द्र राघव.

15:09 PM
15:00 PM

JAIPUR:
पीएम मोदी की पत्नी ने जसोदाबेन ने किए दर्शन.

गोविंददेवजी मंदिर और खोले के हनुमानजी मंदिर में दर्शन.
सिटी पैलेस को देखा,उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी से मुलाकात.

दर्शनों के बाद जसोदाबेन अलवर के लिए हुई रवाना.
अलवर में कल पांडुपोल हनुमानजी और धौलागढदेवी के करेंगी दर्शन.

14:22 PM

Jaipur News: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया. पुष्पांजलि कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ता PCC सचिव मनीष गोदारा, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, तरुण विजय, गुरमीत चन्दड़ा, मनमोहन सोनी, गुरदीप चहल, मनोज सैनी, अश्विनी पारीक आदि ने गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर DCC अध्यक्ष सुरेन्द्र दादरी ने कहा कि राजीव गांधी सूचना क्रांति के प्रतीक रहे. उन्होंने देश को एक नई दिशा देते हुए भारत को विश्व के अग्रणी देशों में स्थापित किया. 

13:31 PM

Kotputli News: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम पहुंची बानसूर. बानसूर पहुंचने पर मिलावटखोरों में मचा हड़कंप. कस्बे की किराना व मिठाइयों की दुकानें बंद कर गायब हुए दुकानदार. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के आने की खबर मिलने से दुकानदार हुए रफूचक्कर. खाद्य सुरक्षा विभाग टीम ने मीडिया को नहीं दी किसी प्रकार की कार्रवाई की सूचना.  विभाग की टीम मीडिया से बनाई रखती है दूरी.

12:30 PM

Jaipur News: पायलट प्रोजेक्ट-राशन की दुकानों पर मिलेंगे छोटू और मुन्ना. राशन की दुकानों पर मिलेगा 5 किलो का छोटू और 2 किलो का मुन्ना. उचित मूल्य की दुकानों से होगा छोटे गैस सिलेंडरों का वितरण. पांच जिलों पायलट प्रोजेक्ट के तहत होगी इसकी शुरुआत. प्रवासी मजदूरों और स्टूडेंट्स के लिए होगा फायदा. जिला रसद अधिकारियों से मांगी 100-100 दुकानों की सूची. इच्छुक राशन डीलर्स की दुकानों की मांगी खाद्य विभाग ने सूची. IOCL ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को भेजा था प्रस्ताव. तेल कंपनी के मिले प्रस्ताव के बाद खाद्य विभाग ने की तैयारी.

11:26 AM

Tonk News: हीटवेव की चपेट में टोंक जिला. दोपहर 12 बजे से पहले 42 डिग्री के पार पहुंचा तापमान. लू के थपेड़ों से जनजीवन हुआ बेहाल. सड़कों पर अभी से पसरा सन्नाटा. गर्मी से बचने की जुगत में शीतल पेय पदार्थ का ले रहे लोग सहारा. आने वाले दिनों में तापमान में हो सकता 2-3 डिग्री तक का इज़ाफ़ा. आने वाले दिनों में गर्मी दिखाएगी अपना रौद्र रूप.

11:17 AM

Udaipur News
खेरवाड़ा: NDPS एक्ट में एक प्रकरण दर्ज, 7.20 ग्राम ब्राउन शुगर (स्मेक) जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार, थानाधिकारी दिलीप सिंह के नेतृत्व में नाकाबंदी के दौरान, एक व्यक्ति से 7.20 ब्राउन शुगर जब्त जिसकी कीमत 02 लाख रूपये, मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया.

11:17 AM

Udaipur News
खेरवाड़ा: NDPS एक्ट में एक प्रकरण दर्ज, 7.20 ग्राम ब्राउन शुगर (स्मेक) जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार, थानाधिकारी दिलीप सिंह के नेतृत्व में नाकाबंदी के दौरान, एक व्यक्ति से 7.20 ब्राउन शुगर जब्त जिसकी कीमत 02 लाख रूपये, मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया.

11:14 AM

Jaipur News: रोडवेज में पकड़ा फर्जी चेकिंग निरीक्षक.

11:13 AM

NeemKaThana News: डाबला पुलिस की अवैध मादक पदार्थ गांजा के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई. रतन नगर(बिहार)निवासी आरोपी विजेंद्र सिंह को किया गिरफ्तार, आरोपी विजेन्द्र सिंह उर्फ पल्ला के कब्जे से 206.01 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा किया जब्त, आरोपी डाबला-पाटन रोड पर चलाता था नॉनवेज की दुकान, जहां ग्राहकों को बेचता था अवैध नशीला मादक पदार्थ गांजा, डाबला थाना अधिकारी महेंद्र कुमार मीणा ने दी जानकारी.

 

10:50 AM

Ajmer News: अजमेर रामगंज थाना अंतर्गत गांव सोमलपुर में पहाड़ियों में मिला पैंथर का शव, पैंथर को देखने ग्राम वासियों की लगी भीड़, सूचना पर रामगंज थाना पुलिस पहुंची मौके पर, वन विभाग की टीम भी पहुंची मौके पर, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पैंथर के मरने कारणो का चलेगा पता.

 

10:47 AM

Udaipur News: सलूम्बर जिले के परसाद थाना क्षेत्र से बड़ी खबर. नेशनल हाइवे 48 पर हुए दो एक्सीडेंट, हादसे में दो की मौत,एक अन्य घायल, नेशनल हाइवे 48 पर परसाद के समीप हुआ हादसा, चालक को नींद की झपकी आने के कारण अल सुबह डिवाइडर से भिड़ गयी गाड़ी, सूचना पर परसाद थाना पुलिस मौके पर,शव को रखवाया मोर्चरी में, घायल को पहुंचाया हॉस्पिटल.

10:44 AM

जोधपुर न्यूज
माचिया बायोलॉजिकल पार्क में शेरनी अंबिका की हुई मौत. मौत हीट वेव से हुई या स्नेक बाइट से पोस्टमॉर्टम के बाद चलेगा पता. कानपुर से लाई गई थी शेरनी अंबिका. 2016 में लाया गया था कानपुर से.

10:22 AM
Jaipur News: बिजली कटौती से लोगों की परेशानी बढ़ी. प्रदेश में 20 मई को 3447 लाख यूनिट बिजली की डिमांड रही. वहीं 3470 लाख यूनिट बिजली की उपलब्धता रही. पीक ऑवर्स में नहीं मिल पा रही बिजली. गांवों में कटौती से लोगों को होती परेशानी.
10:17 AM

Jaipur News : पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के भतीजे ने क्लब में की तोड़फोड़, वीडियो वायरल.

10:14 AM

Baran News: बिजली के करंट से राष्ट्रीय पक्षी मोर हुआ घायल. बिजली के पोल पर करंट की चपेट में आने से नाले में गिरा घायल मोर. ग्रामीणों ने श्वान से किया बचाव. घायल मोर की वन विभाग को दी सूचना. पचेल गांव का है मामला.

 

10:13 AM
Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एथलीट दीप्ती जीवन को बधाई दी है. दीप्ती जीवन ने 400 मी T–20 रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. 55.07 सेकंड में पूरी कर दुनिया में सबसे अव्वल रही. 2024 की वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रिकॉर्ड बनाया. मुख्यमंत्री बोले - यह देश के लिए गौरव का क्षण है.
10:11 AM

Jaipur News: मुकद्दस सफर हज-2024 आज से शुरू हो रहा है. पहली उड़ान दोपहर 1.30 बजे मदीना के लिए रवाना होगी. इस बार सभी डिपार्चर कोड-ई प्रकार के विमान से होंगे. एयरपोर्ट पर कई विशेष इंतजाम किए हैं. पुरुष और महिला यात्रियों के लिए अलग-अलग वजुखाना और  नमाज पढ़ने के लिए जगह रखी गई है.  हवाई अड्डे के अंदर और बाहर दोनों जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है. दस चेक-इन काउंटर, आठ सीमा शुल्क काउंटर स्थापित किए गए हैं. एयरपोर्ट पर यात्री चार घंटे पहले पहुंचेंगे.

 

Trending news