Rajasthan live News: खाटूश्यामजी के वार्षिक लक्खी मेले में उमड़े श्रद्धालु,राजस्थान रॉयल्स ने टिकट को लेकर की बड़ी घोषणा, पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2165093

Rajasthan live News: खाटूश्यामजी के वार्षिक लक्खी मेले में उमड़े श्रद्धालु,राजस्थान रॉयल्स ने टिकट को लेकर की बड़ी घोषणा, पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 20 March 2024: आज कांग्रेस राजस्थान की बची 15 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकता है. वहीं, सीएम भजनलाल शर्मा आज लगातार एक के बाद एक झुंझुनूं-चूरू और अजमेर क्लस्टर की 9 लोकसभाओं की मीटिंग लेंगे. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 20 March 2024: लोकसभा चुनाव में अपना हित साधने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रयास करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आज राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा सुबह से ही मीटिंगों की मैराथन शुरू करेंगे. आज वह  झुंझुनूं-चूरू और अजमेर क्लस्टर की 9 लोकसभाओं की मीटिंग लेंगे. वहीं, आज कांग्रेस राजस्थान की शेष 15 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है.

Rajasthan Lok Sabha Chunav News 2024

राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

20 March 2024
22:02 PM

पांचवीं बोर्ड परीक्षा का संशोधित टाइम टेबल किया जारी, पहले 19 अप्रैल को चुनाव के दिन था पर्यावरण अध्ययन का पेपर, अब पूरे टाइम टेबल में विभाग ने किया बदलाव.

22:01 PM

Breaking News: शिक्षा विभाग ने पांचवीं बोर्ड का बदला टाइम टेबल, पहले चुनाव की तारीख से टकरा रही थी पांचवीं बोर्ड की परीक्षा, जी मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा, सभी स्कूलों में है मतदान केंद्र ऐसे में कैसे होगी परीक्षा, उसके बाद हरकत में आए शिक्षा विभाग ने किया परीक्षा में बदलाव.

21:49 PM

Breaking News: RPSC से बड़ी खबरप्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022
प्रतियोगिता मे मेरिट मे आई अभ्यर्थी कमला कुमारी ओर ब्रह्मा कुमारी को लेकर आयोग ने दर्ज करवाया मुकदमा.
मेवाड़ विश्वविद्यालय गंगरार चित्तौड़गढ़ को फर्जी एम ए की उपाधि की गई प्रस्तुत.
इसी फर्जी उपादी प्रस्तुत करने से मिली नियुक्ति.
अभ्यर्थी कमला कुमारी ओर ब्रह्ममा कुमारी के खिलफ करवाया मुकदमा दर्ज.
मामले मे सिविल लाइन थाना पुलिस कर रही पड़ताल.

21:28 PM

पुष्कर: सीएम भजनलाल और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पहुंचे पुष्कर.जॉलीवुड रिसोर्ट में अजमेर लोकसभा क्लस्टर की ले रहे बैठक .अजमेर नागौर और राजसमंद लोकसभा सीट के कार्यकर्ताओं से कर रहे संवाद.तय कार्यक्रम से 4 घंटे देरी से पहुंचे सीएम और प्रदेश अध्यक्ष.तीनो लोकसभा सीटों को जीतने का कार्यकर्ताओ को दिया मंत्र.कोर कमेटी के साथ भी करेंगे सीएम और प्रदेशाध्यक्ष बैठक.

20:30 PM

अजमेर:सीएम भजनलाल और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी जयपुर से रवाना, अजमेर लोकसभा क्लस्टर की बैठक लेने अजमेर के लिए रवाना, किशनगढ़ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से पहुंचेंगे जॉलीवुड रिसोर्ट.तय समय से चार घंटे की देरी से पहुंचेंगे पुष्कर.इस बीच बैठक स्थल पर कार्यकर्ताओ ने भोजन किया शुरू.बैठक के बीच मंच से कार्यकर्ताओ से किया गया आव्हान.भोजन छोड़कर तत्काल बैठक स्थल पहुंचे कार्यकर्ता.

19:30 PM

Breaking:झालावाड़-बारां सीट से उर्मिला जैन का टिकिट तय. कांग्रेस की तरफ़ से प्रत्याशी होंगी ज़िला प्रमुख उर्मिला जैन भाया. पूर्व मन्त्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी हैं उर्मिला जैन. पहले भी झालावाड़ से चुनाव लड़ चुकी हैं उर्मिला जैन. CEC ने लगाई उर्मिला जैन के नाम पर मुहर. थोड़ी देर में औपचारिक ऐलान.

19:12 PM

Breaking News:कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक समाप्त.राजस्थान की 15 लोकसभा सीटों को लेकर CEC में मंथन. प्रदेश की 12 सीटो पर लगी मुहर. वहीं 3 सीटों पर गठबंधन के बाद तय करेगी प्रत्याशी. कोटा से प्रहलाद गुंजल होंगे प्रत्याशी. कल जयपुर में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे गुंजल बाड़मेर में उम्मेदाराम होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी.

19:10 PM

Breaking:बसपा ने तीन और लोकसभा प्रत्याशी किए घोषित जालौर-सिरोही से लालसिंह राठौड़, भरतपुर से इंजी अंजला, कोटा से भीम सिंह कुंतल को प्रत्याशी घोषित किया गया, लाल सिंह राठौड़ ने कांग्रेस छोड़कर बसपा ज्वॉइन की है.इसके बाद राठौड़ को जालौर सिरोह से टिकट दिया गया.

19:08 PM

जयपुर:राजस्थान रोडवेज से बड़ी खबर. अयोध्या के लिए घटाया गया बसों का संचालन. 15 फरवरी से अयोध्या के लिए शुरू हुई थी बसें. 7 संभाग मुख्यालय से रोजाना शुरू की गई थी बसें. लेकिन अब हर संभाग मुख्यालय से सप्ताह में एक दिन चलेगी बस. जयपुर से हर बुधवार शाम 4:25 बजे अयोध्या जाएगी बस. वापसी में अयोध्या से शाम 4 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी बस. आय और यात्रीभार में कमी को देखते हुए घटाया गया बस संचालन.

18:51 PM

Breaking news: आईपीएल मुकाबले से जुड़ी खबर.राजस्थान रॉयल्स ने की घोषणा. स्टूडेंट्स को आधे दाम में दिया जाएगा टिकट. महज 500 रुपए में मिलेगा स्टूडेंट्स को टिकट. स्टूडेंट्स में IPL के क्रेज को देखते हुए टिकट के दामों में किया गया बदलाव.

17:39 PM

Sikar: खाटूश्यामजी सीकर खाटूश्यामजी का वार्षिक लक्खी मेला परवान पर मेले में उमड़ी लाखों की भीड़.चारण ग्राउंड लखदातर 75 फीट तीनों ग्राउंड में श्रद्धालु का तांता, लाखों की संख्या में श्रद्धालु हाथों में निशान लिए पहुंच रहे हैं खाटूधाम. अनुमानित 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के दर्शन का है अनुमान. दिनभर से लाखों श्रद्दालु कर चुके हैं दर्शन, उससे भी अधिक संख्या में श्रद्धालु लगे हुए हैं कतार में. 6 से 8 घंटे से अधिक का लग रहा है दर्शनों में समय. आज एकादशी है मेला का मुख्य दिन.

17:23 PM

बीकानेर में लोकसभा चुनाव 2024 पहले दिन दाखिल नहीं हुआ कोई नाम. निर्देशन पत्र, अधिसूचना जारी होने के साथ ही नाम निर्देशन पत्र भरने की प्रक्रिया हो चुकी है प्रारंभ, जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने यह जानकारी दी कहा -नाम निर्देशन पत्र 27 मार्च तक भरे जा सकेंगे. रविवार और राजपत्रित अवकाश के दिन नाम निर्देशन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे.  30 मार्च दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

16:16 PM

Breaking news:  राजस्थान को लेकर कांग्रेस CEC बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में चल रही है. बैठक में सोनिया गांधी, AICC मुख्यालय प्रभारी रंधावा, पीसीसी चीफ डोटासरा और प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली भी पहुंचे हैं.

15:41 PM

Churu News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे चूरू,हेलीपैड पर उतरा सीएम शर्मा का हेलीकॉप्टर.ग्रांड शेखावाटी होटल में भाजपा की क्लस्टर व कोर कमेटी की मीटिंग.चूरू, श्रीगंगानगर व बीकानेर के पदाधिकारी मौजूद.भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी,डिवीजन प्रभारी सीआर चौधरी, क्लस्टर प्रभारी सतीश पूनियां, चूरू प्रभारी अविनाश गहलोत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, भाजपा प्रत्याशी, जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी रहेंगे मौजूद, भारत माता व दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलन से किया शुभारंभ, 24 विधानसभा के भाजपाई मौजूद.

15:39 PM

Breaking News: दिल्ली कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में, AICC मुख्यालय पर नेताओं के आने का शुरू हुआ सिलसिला.

 

14:06 PM

बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट के आगे बवाल, एनडीयूई छात्रों के आक्रोश और घेराव के दौरान हंगामा, पुलिस और छात्रों के बीच झड़प, पुलिस ने की एनएसयूई छात्र अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोदारा की पिटाई, पिटाई के बाद फर्श पर गिरे गोदारा, गुस्साए छात्रों ने किया प्रदर्शन तो वहीं पुलिस ने भांजी लाठियां, कई छात्रों के आयी चोटे, छात्रों की भीड़ को किया गया तितर बितर, पाँच सूत्रीय मांगों को लेकर पहुंचे थे छात्र विरोध और घेराव पर, एनडीयूई के बड़े नेता और कांग्रेस नेता भी इस दौरान मौजूद थे

fallback

13:47 PM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का पुष्कर दौरा, शाम 5:00 बजे बूढ़ा पुष्कर रोड स्थित रिसोर्ट में पहुंचने का है कार्यक्रम, हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे पुष्कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी रहेंगे साथ, पुलिस अधीक्षक ने मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर जवानों को दिए निर्देश, पुलिस लाइन में ब्रीफिंग के जरिए दी गई यात्रा की जानकारी, लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी अजमेर क्लस्टर की बैठक लेने पहुंचेंगे मुख्यमंत्री शर्मा, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों और जवानों को दिया गया फीडबैक

13:02 PM

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में बीजेपी की कलस्टर मीटिंग जारी है. गुरुवार को कोटा और जयपुर में कालस्टर मीटिंग होगी. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कलस्टर प्रभारी और अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. सुबह मुख्यमंत्री भजन लाल, सीपी जोशी मीटिंग लेने कोटा जाएंगे. शाम साढ़े चार बजे जयपुर की कलस्टर मीटिंग लेंगे. 

12:18 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी हेलिकॉप्टर से झुंझुनूं पहुंचे, जहां प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत व जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी उनका स्वागत किया. इसके बाद शहर में कई जगहों पर सीएम का स्वागत किया जाएगा. 

11:58 AM

Lok Sabha Elections 2024: आज राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में प्रहलाद गुंजल कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं. खबरें हैं कि कोटा–बूंदी सीट से कांग्रेस प्रहलाद गुंजल टिकट दे सकती है. 

11:34 AM

जयपुर RTO प्रथम में लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया है. दरअसल, प्रशासनिक कार्य में अनियमितता के चलते एक लिपिक नरेंद्र जावा को निलंबित किया गया है, जिसके विरोध में अन्य कर्मचारियों ने काम बंद किया है. 

 

11:00 AM

सीएम भजनलाल शर्मा एयरपोर्ट के लिए रवाना,

आज तीन क्लस्टर की बैठक लेंगे सीएम भजनलाल, 

चूरू, झुंझुनूं और पुष्कर में लेंगे बैठक, 

तीन क्लस्टर की नौ लोकसभा सीटों पर होगा मंथन

 
10:50 AM

Lok Sabha Elections 2024: जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण में पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को मतदान होगा. दोनों लोकसभा सीटों पर 44 लाख से ज्यादा वोटर्स वोट करेंगे. जयपुर शहर लोकसभा सीट में 22 लाख 60 हजार 558 मतदाता और जयपुर ग्रामीण में 21 लाख 73 हजार 554 मतदाता हैं. 

10:40 AM

Lok Sabha Elections 2024: नामांकन के लिए प्रत्याशी सहित 5 ही व्यक्ति की आरओ कक्ष में एंट्री रहेगी. नामांकन भरने पहुंचे व्यक्ति के काफिले में केवल तीन वाहनों को एंट्री मिलेगी. आरओ कार्यालय के 100 मीटर के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर धारा-144 लागू रहेगी. 

 

09:50 AM

Lok Sabha Elections 2024: आज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन होगा. जयपुर कलेक्ट्रेट में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के लिए नामांकन दाखिल होंगे. जयपुर शहर क्षेत्र के लिए फर्स्ट फ्लोर पर कमरा नंबर 103 में नामांकन होगा. प्रवेश के लिए मैन गेट नंबर 2 और मुख्य पोर्च की सीढ़ियों से एंट्री होगी. वहीं, जयपुर ग्रामीण के लिए ग्राउंड फ्लोर पर कमरा नंबर 6 में नामांकन होगा. प्रवेश के लिए मेन गेट नंबर 1 और चैनल गेट नंबर 1 निर्धारित है. 

08:56 AM

आज सुबह 11 बजे से प्रदेश में प्रथम चरण की 12 सीटों के लिए नामांकन शुरू होंगे. अवकाश के दिनों को छोड़कर 27मार्च तक नामांकन की प्रकिया जारी रहेगी. 28 मार्च को नामांकन की जांच होगी. वहीं, 30 मार्च तक प्रत्याशी अपना नाम वापसी ले सकते हैं. इसके बाद 19 अप्रैल को 12 सीटों पर मतदान होंगे और 4 जून को काउंटिंग होगी. बता दें कि पहले चरण में राजस्थान के श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण,  जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर की लोकसभा सीटों पर होंगे चुनाव.

 

 

08:17 AM

DRI ने अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरोह के मास्टरमाइंड रवि सोनी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अब तक 200 किलो सोने की तस्करी कर चुका है. यह गिरोह शारजाह, रियाद, मस्कट और दुबई सहित कई खाड़ी देशों में फैला है. DRI ने अंतर्राष्ट्रीय सोना तस्कर रवि सोनी को कोर्ट में पेश किया. फिलहाल, DRI अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह की गहनता से जांच कर रही है. 

08:04 AM

SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI को आज पांचवीं बार कोर्ट में पेश किया जाएगा. दोपहर 3 बजे बाद SOG मुख्यालय से आरोपियों को कोर्ट लाया जाएगा. बता दें कि गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI से अलग-अलग बिंदुओं पर पूछताछ की जा चुकी है. ऐसे में आज आरोपियों को जेल भेजा जा सकता है. 

07:25 AM

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज ( 20 मार्च) से शुरू हो रही है. लोकसभा उम्मीदवार आज से नामांकन दाखिल कर सकते हैं.
यहां पढ़ें हर अपडेट- जयपुर सहित 12 लोकसभा सीटों पर आज से होगा नामांकन, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरे

06:50 AM

AICC मुख्यालय पर आज शाम 4 बजे कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में प्रदेश की शेष बची 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है. 

06:36 AM

आज सीएम भजनलाल शर्मा झुंझुनूं -चूरू-पुष्कर में एक बाद एक बैठक लेंगे. आज सुबह 9:15 बजे वह जयपुर से झुंझुनूं के लिए रवाना होंगे, जहां वह पहली बैठक लेंगे. 

 

Trending news