जानिए क्यों डूंगरपुर में 36 घंटे बीतने के बाद भी नहीं हुआ शव का पोस्टमार्टम...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan989497

जानिए क्यों डूंगरपुर में 36 घंटे बीतने के बाद भी नहीं हुआ शव का पोस्टमार्टम...

डूंगरपुर में RAC जवान की हत्या का मामला बढ़ता जा रहा है, जिस वजह से अभी तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

उदयपुर: राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur) जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के शिशोद गांव में आरएसी (RAC) जवान की हथियारबंद बदमाशों द्वारा हमला कर हत्या के मामले में 36 घंटे बीत गए है, लेकिन परिजन अब भी अपनी मांगों पर अड़े हुए है.

परिजन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और मौताणे की मांग पूरी नहीं होने तक शव का पोस्टमार्टम किए जाने के भी पक्ष में नहीं हैं. वहीं वारदात के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है और पुलिस समझाने की कोशिश कर रही है. पुलिस के अनुसार शिशोद फला अंबाव गांव में 17 सितंबर की रात को हमलावरों ने आरएसी जवान रमेश लिम्बात के परिवार पर हमला कर दिया था. जिसके बाद रमेश के परिवार के लोगों ने खेतों और घर में छिपकर अपनी जान बचाई थी.

ये भी पढ़ें-डूंगरपुर से MGNREGA में आया चौंकाने वाला आंकड़ा, महिलाओं ने रोजगार में पुरुषों को छोड़ा पीछे.

वहीं हमलावरों ने लट्ठ, पत्थर, तलवार से रमेश के घर मे जमकर तोड़फोड़ की और रमेश को पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद गंभीर अवस्था में उन्हें इलाज के लिए गुजरात अस्पताल ले जाया जा रहा था, जिस दौरान उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. उसके बाद रमेश के शव को डूंगरपुर जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया था, लेकिन परिजन आरोपियों की सजा की मांग पर अड़े हुए हैं.

पुलिस शनिवार को दिनभर रमेश के परिवारवालों को समझाने का प्रयास करती रही लेकिन परिजन नहीं माने. इस कारण शनिवार को भी शव मोर्चरी में पड़ा रहा. वहीं रविवार को मृतक रमेश के परिजन और गांव के लोग एक जगह एकत्रित हुए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और मौताणे की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Mohan Bhagwat तीन दिवसीय Udaipur प्रवास पर, आदिवासी परिवार के साथ करेंगे भोजन.

घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. वहीं गांव में बिछीवाड़ा थानाधिकारी रणजीत सिंह समेत अतिरिक्त पुलिस बल नजर रखे हुए हैं. थानाधिकारी ने बताया कि घटना में अब तक तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया या है और उनसे पूछताछ की जा रही है. इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी होगी.

Report- Akhilesh Sharma

Trending news