Pratapgarh: नाकाबंदी के दौरान बैलों को मुक्त कराकर एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Pratapgarh: नाकाबंदी के दौरान बैलों को मुक्त कराकर एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जिले की अरनोद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बैलों से भरी पिकअप को मुक्त करवाया है. 

बैलों से भरी पिकअप को मुक्त करवाया

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh News) जिले की अरनोद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बैलों से भरी पिकअप को मुक्त करवाया है. साथ ही पुलिस (Pratapgarh Police) ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. अरनोद थाना अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि एक पिकअप में अवैध रूप से बर्बरता पूर्वक 8 बैलों को भरकर परिवहन करते एक आरोपी को गिरफ्तार कर पिकअप को जप्त कर बैलों को गोशाला भिजवाया गया है. बीती रात एसपी डॉक्टर अमृता दुहन के निर्देशन में की जा रही नाकाबंदी के दौरान यह कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें - Pratapgarh : अब तो सुधर जाइए, मास्क नहीं पहनने पर 1000 रूपए का जुर्माना

अरनोद थाना क्षेत्र में थानाधिकारी अजय सिंह (Ajay Singh) के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा की जा रही नाकाबंदी के दौरान एक पिकअप में अवैध रूप से ठूस-ठूस कर 8 बैलों का परिवहन किया जा रहा था. रात करीब 12 बजे एक बोलेरो पिकअप प्रतापगढ़ की तरफ से तेजगति से आयी जिसको नाकाबंदी टीम द्वारा रुकवाना चाहा तो पिकअप चालक तेज गति से भगाने लगा और नाकाबंदी में रुकवाई कार को टक्कर लगाता हुआ भगाने लगा जिसका नाकाबंदी जाप्ता द्वारा पिछाकर पोस्ट ऑफिस अरनोद के सामने घेरा देकर बोलेरो पिकअप को रुकवाया गया और उसी दौरान पिकअप के खलासी साईट में बैठा व्यक्ति उतरकर अंधेरा का फायदा उठाकर भाग गया जो तलाश करने पर भी नहीं मिला. जाप्ता द्वारा पिकअप चालक को नीचे उतारकर उसका नाम और पता पूछा तो चालक ने अपना नाम तालिम पुत्र नाहरू जाति निहारगर उम्र 21 साल निवासी बोतलगंज मन्दसौर मध्यप्रदेश होना बताया और पिकअप से उतरकर भागे व्यक्ति का नाम आसिफ पुत्र असलम खां होना बताया है. 

यह भी पढ़ें - Pratapgarh पहुंची जवाबदेही यात्रा, कानून पास कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

पिकअप को चेक किया गया तो लकड़ी का पार्टीशन बनाकर 8 गोवंश बैल जिनके पांव रस्सी से बांधकर ठुस-ठुस कर भर रखे थे जो बैलों को गुजरात की तरफ ले जा रहे थे. मौके पर उनकी फोटोग्राफी करवाई गयी और पिकअप चालक तालिम पिता नाहरू जाति निहारगर उम्र 21 साल निवासी बोतलगंज मन्दसौर मध्यप्रदेश और मौके से भागे आसीफ पिता असलम जाति निहारगर मुसलमान निवासी मन्दसौर के खिलाफ गोवंश अधिनियम और लापरवाही पूर्वक वाहन चालाने की धाराओं में प्रकरण पंजिबद्ध और बैलों का मेडिकल करवाया गया और काठल गोशाला प्रतापगढ़ में सपूर्द किया गया. मामले में अग्रिम अनुसंधान जारी है.

Trending news