Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 14 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2339337

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 14 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने सबको भिगा रखा है. वहीं दूसरी तरफ मानसून की ट्रफ लाइन ने भी अपनी रूट बदल लिया है.राजस्थान में कल यानी 16 जुलाई को कम दबाव ते क्षेत्र छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ दिखा.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने सबको भिगा रखा है. वहीं दूसरी तरफ मानसून की ट्रफ लाइन ने भी अपनी रूट बदल लिया है. मानसून की ट्रफ लाइन जहां पहले दक्षिण राजस्थान से होकर गुजर रही थी.वहीं अब जैसलमेर और कोटा से  गुजर रही है.

राजस्थान में कल यानी 16 जुलाई को कम दबाव ते क्षेत्र छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ दिखा.18 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी के क्षेत्रों में एक नया कम दबाव वाला बनने की संभावना है.

आगामी 4 से 5 दिन में मानसून सक्रिय रहने और कोटा,उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है.17 और 18 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कोटा,उदयपुर,अजमेर,संभाग में कहीं-कहीं अती भारी बारिश होने की संभावना है.

आज जोधपुर संभाग में भारी होने की पूरी संभावना है.वहीं 18 जुलाई को शेखावाटी इलकाों में कहीं-कहीं भारी होने की संभावना है.आज बाड़मेर,जालौर,चित्तौड़गढ़,राजसमंद,सिरोही,बूंदी,बारां,कोटा,
झालावड़ा,डूंगरपुर,बांसवाड़ा,प्रतापगढ़,राजसमंद,उदयपुर,जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश के वज्रपात की संभावना है.वहीं सभी इलाकों में येलो अलर्ट भी जारी कर रखा है.

बाड़मेर,जालौर,चित्तौड़गढ़,राजसमंद,सिरोही,बूंदी,बारां,कोटा, झालावड़ा,डूंगरपुर,बांसवाड़ा,प्रतापगढ़,राजसमंद,उदयपुर,जिलों में बारिश के दौरान हवाओं की रफ्तार 20 से 30 kmph रहने की संभावना है.

कल यानी 16 जुलाई को नीमकाथाना में अल सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और नीम का थाना सहित आसपास से इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश से एक तरफ  आमजन को गर्मी से राहत मिली, तो वही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.यह बारिश किसानों के लिए अमृत साबित होगी.

कोटपूतली व आसपास के क्षेत्र मे काफ़ी दिनों बाद अल सुबह से जमकर मेघ बरसे. बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी व उमश से राहत मिली. वहीं शहर के निचले हिस्सों व सड़को मे बरसात का पानी भर गया. शहर की सड़के दरिया बन गई, पैदल चलने वाले व दुपहिया वाहन चालकों के लिये आवागमन बंद हो गया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में यहां मोहर्रम से एक दिन पहले ही निकले ताजिये, जानिए क्या है कारण

Trending news