Rajsamand: अपने ही विधानसभा क्षेत्र में हो रहा स्पीकर CP Joshi का विरोध, जानिए वजह
Advertisement

Rajsamand: अपने ही विधानसभा क्षेत्र में हो रहा स्पीकर CP Joshi का विरोध, जानिए वजह

सीपी जोशी के एक निर्णय का उनके ही विधानसभा क्षेत्र में विरोध शुरू हो गया है.

ग्रामीणों ने डॉक्टर सीपी जोशी को फैसला नहीं बदलने पर आरपार आंदोलन की चेतावनी दी है.

Rajsamand: राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) के अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ( CP Joshi) के एक निर्णय का उनके ही विधानसभा क्षेत्र में विरोध शुरू हो गया है. खमनोर पंचायत के ग्रामीणों (villagers) ने अब डॉक्टर सीपी जोशी को फैसला नहीं बदलने पर आरपार आंदोलन (Protest) की चेतावनी दी है.
जिला कलेक्ट्रेट (District Collectorate) के बाहर विरोध का बिगुल फूंकने वाले यह ग्रामीण महाराणा प्रताप के अप्रतिम शौर्य के प्रतीक खमनोर के निवासी हैं, जो विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक डॉक्टर सीपी जोशी के एक निर्णय के विरोध में अब आंदोलन की राह पर अग्रसर है. 

यह भी पढ़े- डूंगरपुर की बेटियां तीरंदाजी के बाद गेंदबाजी से भी दिखाएंगी कमाल, टीम को मिला स्पॉन्सर

क्या है मामला 
डॉक्टर सीपी जोशी ने 18 अगस्त को करीब 21 करोड़ की लागत से खमनोर क्षेत्र के मोलेला में मॉडल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और मलीदा में कॉलेज (College) के लिए भूमि पूजन किया था. लेकिन खमनोर तहसील मुख्यालय के ग्रामीण तहसील का हक बाहर ले जाने के विरोध में आंदोलन की राह पर अग्रसर हैं. ग्रामीण राजनेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों को अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिए अनुरोध कर रहे हैं, ऐसा नहीं होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

ग्रामीणों ने क्या कहा 
खमनोर के ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारियों से एक बार फिर से फैसले पर पुनर्विचार की गुहार लगाई है. साथ ही ग्रामीणों ने विधायक और स्पीकर डॉक्टर जोशी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने अपना निर्णय नहीं बदला तो वह जयपुर तक इस फैसले के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे.

अभी खमनोर के ग्रामीण अपने स्तर पर ही आंदोलन और न्यायिक लड़ाई की बात कह रहे हैं, साथ ही वह चेतावनी देने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं कि अगर सरकार और जनप्रतिनिधि ने अपना फैसला नहीं बदला तो वह इसे राजनीतिक रंग देने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

Trending news