मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद, अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान: राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow1245088

मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद, अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान: राजनाथ सिंह

पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों की भारत पर हमले की योजनाओं संबंधी खुफिया रिपोर्टों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पड़ोसी देश पर हमला बोलते हुए कहा कि कई बार मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद पड़ोसी देश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद, अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली : पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों की भारत पर हमले की योजनाओं संबंधी खुफिया रिपोर्टों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पड़ोसी देश पर हमला बोलते हुए कहा कि कई बार मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद पड़ोसी देश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

राजनाथ ने कहा, पाकिस्तान अपनी हकतों से बाज नहीं आ रहा है। कई बार मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद , हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लेकिन भारत पाकिस्तान की धमकियों से डरता नहीं है। वह उन खुफिया रिपोर्टों के बारे में किए गए सवालों का जवाब दे रहे थे जिनमें कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की इस माह होने वाली भारत यात्रा से पूर्व आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में आसान लक्ष्यों पर हमला कर सकते हैं।

सिंह ने हालांकि कहा कि शांति को बाधित करने वाले आतंकवादियों के ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा, सुरक्षा के लिए, जो भी जरूरी कदम होंगे, हम उठाएंगे। ओबामा 25 जनवरी को तीन दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंच रहे हैं और इस दौरान वह गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

16वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के एच सिंह ने कहा था कि भारी हथियारों से लैस 200 उग्रवादी निंयत्रण रेखा के पार पीर पंजाल की पहाड़ियों से 36 ठिकानों से घुसपैठ की कोशिश में हैं और इस बात की बहुत अधिक आशंका है कि पाकिस्तान अपने स्थानीय आतंकवादी समूहों की सीमा के इस पार घुसपैठ कराने का प्रयास कर सकता है।

सेना अधिकारी ने कहा था, ऐसी सूचना है कि आतंकवादी स्कूलों, धार्मिक स्थलों, सैन्य काफिलों और अन्य असैन्य इलाकों जैसे आसान लक्ष्यों को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। पाकिस्तान की, जमात उद दावा तथा अफगानिस्तान स्थित हक्कानी नेटवर्क जैसे दुर्दांत संगठनों समेत दस आतंकवादी संगठनों को प्रतिबंधित करने की योजना संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा पूर्व में कई संगठनों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद वे फिर नए नामों से सामने आ जाते हैं।

गृह मंत्री ने कहा, उन्होंने कई संगठनों पर प्रतिबंध लगाए हैं लेकिन ये संगठन विभिन्न नामों से आ गए हैं। पाकिस्तान को हर हालत में यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी आतंकवादी संगठन नए नाम से खड़ा न हो और फिर से आतंकवादी गतिविधियां शुरू न करे। ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान ने दस आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बनायी है जिनमें 26/11 हमलों के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद की अगुवाई वाला जमात उद दावा और दुर्दांत हक्कानी नेटवर्क शामिल है।

 

Trending news