Chakka Jam के दौरान झंडे पर दिखी आतंकी भिंडरावाला की तस्वीर, Rakesh Tikait को देनी पड़ी सफाई
X

Chakka Jam के दौरान झंडे पर दिखी आतंकी भिंडरावाला की तस्वीर, Rakesh Tikait को देनी पड़ी सफाई

कृषि कानून के खिलाफ अपने आंदोलन को तेज करते हुए आज किसानों ने राष्ट्रव्यापी बंद का ऐलान किया था. इसका सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में देखने को मिला था. इसी दौरान लुधियाना से आई तस्वीर ने सभी को चौंका दिया था. 

Chakka Jam के दौरान झंडे पर दिखी आतंकी भिंडरावाला की तस्वीर, Rakesh Tikait को देनी पड़ी सफाई

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने चक्का जाम के दौरान लुधियाना में दिखाई दिए 'भिंडरावाले के झंडे' वाली घटना पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर किसानों से बात की जाएगी. अगर ऐसा हुआ है तो ये गलत है. जो चीज प्रतिबंधित है वो नहीं लगानी चाहिए.

लुधियाना से आई तस्वीर ने सभी को चौंकाया

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में अपने आंदोलन को तेज करते हुए आज संयुक्त किसान यूनियन ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर अन्य सभी राज्यों में चक्का जाम करने का ऐलान किया था. इस दौरान पंजाब के लुधियाना शहर से जो तस्वीर सामने आई, उसने सभी को चौंका दिया. यहां एक ट्रैक्टर पर लगे झंडे में जरनैल सिंह भिंडरावाले (Jarnail Singh Bhindranwale) की तस्वीर छपी हुई थी. जिसके बाद शांति से समाप्त हुआ चक्का जाम सुर्खियों में आ गया.

ये भी पढ़ें:- नींद में Apple के एयरपॉड निगल गया ये शख्स, सुबह उठा तो...

पिछले करीब 72 दिनों से जारी है आंदोलन

बताते चलें कि पिछले करीब 72 दिनों से हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर बैठकर नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. उनकी मांग है कि तीन कृषि कानूनों को वापस लिया जाए, साथ ही MSP की लिखित गारंटी दी जाए. हालांकि सरकार कानूनों में बदलाव करते हुए इन्हें बरकरार रखने की बात कह रही है. इसलिए कई दौर की वार्ता के बाद भी सहमति नहीं बन पाई है. जिससे किसानों की बेचेनी बढ़ती जा रही है. वहीं सड़क बंद होने से आम जनता को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Video-

Trending news