Shahjahanpur: स्कूल में हाथों पर बंधा कलावा काटा, भड़की VHP ने की प्रिंसिपल पर एक्शन की मांग
Advertisement
trendingNow1982280

Shahjahanpur: स्कूल में हाथों पर बंधा कलावा काटा, भड़की VHP ने की प्रिंसिपल पर एक्शन की मांग

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता राजेश अवस्थी ने इस मामले को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के बाद नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया कि छात्र-छात्राओं की मर्जी के बिना राखी और कलावा काट दिया गया जो काफी निंदनीय है. 

स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ एक्शन की मांग

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर जिले के एक स्कूल में बच्चों के हाथ में बंधा कलावा और रक्षाबंधन की राखी के धागे को काटे जाने पर बवाल खड़ा हो गया है. इसके विरोध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करके प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है.

  1. हाथ से उतरवाए कलावा और राखी
  2. प्रिंसिपल ने दिया कोरोना का हवाला
  3. वीएचपी ने डीएम से की शिकायत  

कलावा और राखी उतरवाई

जिला मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद की ओर से उन्हें एक ज्ञापन मिला है जिसमें शिकायत की गई है कि शाहजहांपुर शहर में स्थित एक निजी स्कूल में मंगलवार को बच्चों के हाथों में बंधी राखी और कलावे का धागा कथित रूप से कटवा दिया गया और स्टूडेंट्स को सख्त हिदायत दी गई कि वह आगे से कलावा अपने हाथ में ना बांधे.

इसी स्कूल में क्लास 10th में पढ़ने वाली एक छात्रा के पिता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि स्कूल में पहले बच्चों की रक्षाबंधन की राखी उतरवाई गई, बाद में उनके हाथ में बंधा हुआ कलावा काट दिया गया.

वीएचपी ने प्रिंसिपल पर लगाए आरोप

विश्व हिंदू परिषद के नेता राजेश अवस्थी ने इस मामले को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के बाद नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया कि छात्र-छात्राओं की मर्जी के बिना राखी और कलावा काट दिया गया जो काफी निंदनीय है. इसमें कहा गया है कि इसके अलावा स्कूल में राष्ट्रीय गीत और राष्ट्रगान के बजाय एक धर्म विशेष संबंधी प्रार्थना कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूल भी RTI के दायरे में, सूचना देने से किया इनकार तो रद्द होगी मान्यता

डीएम को दिए गए ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि स्कूल की प्रिंसिपल धर्म विरोधी काम कर रही हैं इसलिए इस संबंध में मामला दर्ज किया जाए. इस बारें में स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के चलते स्कूल में ब्रेसलेट, घड़ी अंगूठी आदि ना पहन कर आने के निर्देश दिए गए हैं.

'कोरोना की वजह से उठाया कदम'

उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिन बच्चों के हाथ में राखी या धागे बंधे हुए थे, वे काफी पुराने हो गए थे और उनके भीगने से संक्रमण का खतरा पैदा होता है, इसीलिए उन्हें एहतियात के तौर पर हटाने के लिए कहा गया था. प्रिंसिपल का कहना है कि इस मामले को बेकार में इतना तूल दिया जा रहा है. नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद की ओर से मिले ज्ञापन पर जांच कराने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news