राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के अयोध्या दौरे का रोडमैप तैयार, जानिए डिटेल
Advertisement
trendingNow1719799

राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के अयोध्या दौरे का रोडमैप तैयार, जानिए डिटेल

पीएम मोदी अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे. हनुमान जी के दर्शन करेंगे, कहा जाता है कि अयोध्या में रामलला के काम से पहले हनुमान जी की इजाजत जरूरी होती है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अयोध्या में 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से जारी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अयोध्या दौरे का पूरा रोडमैप भी तैयार हो गया है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे. हनुमान जी के दर्शन करेंगे, कहा जाता है कि अयोध्या में रामलला के काम से पहले हनुमान जी की इजाजत जरूरी होती है. 

हनुमानगढ़ी के बाद प्रधानमंत्री सीधे रामजन्मभूमि परिसर जाएंगे और वहां रामलला के दर्शन करेंगे. रामलला के दर्शन करने के बाद राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. पीएम रामलला के गर्भगृह के स्थान पर भूमि पूजन करेंगे. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर कार्यक्रम: जोशी-आडवाणी समेत 200 लोगों को भेजा जा सकता है न्योता, जानें कौन-कौन होंगे शामिल

इसके बाद पीएम मोदी का संबोधन भी होगा. बताया जा रहा है कि भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण पर ऐतिहासिक भाषण देंगे. इसके साथ ही पीएम राम जन्मभूमि परिसर से अयोध्या के विकास की कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे. बताया जा रहा है कि शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि परिसर में कुछ समय बिताएंगे. इस दौरान वो कुछ प्रमुख साधु-संतों से मुलाकात भी करेंगें. 

 

Trending news