Delhi Gang Rape Case: 28 साल बाद पुलिस की गिरफ्त में आया रेप का आरोपी, उत्तराखंड में काट रहा था मौज भरी जिंदगी
Advertisement
trendingNow11291127

Delhi Gang Rape Case: 28 साल बाद पुलिस की गिरफ्त में आया रेप का आरोपी, उत्तराखंड में काट रहा था मौज भरी जिंदगी

Delhi Police: पुलिस की मोस्ट वान्टेड लिस्ट में शामिल रेप का अरोपी प्रेम उर्फ प्रकाश चंद लगभग 28 सालों से फरार चल रहा था. जिसे पुलिस ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर से गिरफ्तार किया.

फाइल फोटो

Rape accused caught by Delhi Police after 28 years: पुलिस के हाथ लम्बे होते हैं, हमने ऐसा फिल्मों में कई बार सुना है. लेकिन हाल ही में पुलिस ने एक ऐसा कारनामा किया, जिसने ये साबित कर दिया कि असल में भी पुलिस के हाथ बहुत लम्बे होते हैं. दिल्ली के एक रेप केस के आरोपी को पुलिस ने 28 साल बाद उत्तराखंड के काशीपुर से गिरफ्तार किया. 

  1. 28 साल बाद पुलिस के हाथ लगा आरोपी 
  2. रेप के साथ कई और केस थे दर्ज  
  3. उत्तराखंड में जाकर कर ली थी शादी

तीन आरोपी पहले से पुलिस की गिरफ्त में

शाहदरा निवासी कमला देवी ने 24 जनवरी 1994 को जीटीबी एनक्लेव थाने में बेटी के अगवा होने की रिर्पोट लिखवाई थी. शाहदरा DCP आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि मानसरोवर पार्क स्थित स्कूल जाते समय कबीर नगर के नरेश, शाहदरा के प्रेम, लोनी के जयपाल और जय सिंह ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था. आरोपियों को रेप समेत कई और धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था. लेकिन इनमें से एक आरोपी प्रेम पुलिस से बचकर भाग निकला था. 

आरोपी प्रेम को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया था

गिरफ्तारी के दौरान आरोपी प्रेम, पुलिस के पकड़ से भाग निकला था. जिसे कोर्ट ने 6 अप्रैल 1994 को भगोड़ा घोषित कर दिया था. पिछले 28 सालों से पुलिस प्रेम की तलाश में थी. जिसे अब पुलिस ने उत्तराखंड के काशीपुर से गिरफ्तार किया. जहां वो शादी कर अपने बीवी-बच्चों के साथ रहा करता था और अपना नाम बदलकर प्रकाश चंद कर लिया था.

भगोड़े को पकड़ने के लिए बनी थी खास टीम

शाहदरा जिले में भगोड़े को पकड़ने के लिए एक खास टीम बनाई गई थी. टीम में शामिल ASI राजेश्वर और हवलदार रिंकू ने आरोपी को उसके उत्तराखंड के काशीपुर स्थित गांव से धर-दबोचा. आरोपी प्रेम ने पुलिस को बताया कि वह अपना गांव छोड़कर भाग गया था और उत्तराखंड के एक गांव में ऑटो चलाकर गुजारा कर रहा था. जहां उसने शादी कर ली थी और अपने बीवी-बच्चों के साथ रहता था.            

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news