Motivational Video: रतन टाटा ने खोला राज- किस काम को करने में मिलती है सबसे ज्यादा खुशी? वायरल हुआ वीडियो
topStorieshindi

Motivational Video: रतन टाटा ने खोला राज- किस काम को करने में मिलती है सबसे ज्यादा खुशी? वायरल हुआ वीडियो

Ratan Tata News: रतन टाटा की गिनती देश के सबसे कामयाब उद्योगपतियों में होती है लेकिन वे अपने प्ररेक विचारों और भाषणों के लिए भी जाने जाते हैं.  

Motivational Video: रतन टाटा ने खोला राज- किस काम को करने में मिलती है सबसे ज्यादा खुशी? वायरल हुआ वीडियो

Tata Sons: रतन टाटा वास्तव में एक बेहद खास व्यक्ति हैं. हालांकि टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के एमेरिटस चेयरमैन होने के नाते, उन्हें कई कारणों से जाना जाता है. उनकी गिनती देश के सबसे कामयाब उद्योगपतियों में होती है लेकिन वे अपने प्ररेक विचारों और भाषणों के लिए भी जाने जाते हैं.  

एक बार फिर से उनका एक प्रेरक भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. चंद सेकेंड्स की इस क्लिप में देश का दिग्गज उद्योगपति बताता है कि उन्हें सबसे ज्यादा खुशी क्या काम करने में मिलती है.

हर्ष गोयनका ने शेयर की क्लिप
दरअसल, आरपीजी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका  अपने ट्विटर हैंडल पर रतन टाटा की यह क्लिप शेयर की है. रतन टाटा इस क्लिप में कहते हुए नजर आते हैं, 'मुझे सबसे ज्यादा खुशी उस काम को करने में आती है, जिसके बारे में हर आदमी यह महसूस करता है कि इसे करना मुमकिन ही नहीं है.'

 

गोयनका ने यह सोमवार शाम को पोस्ट किया था. खबर लिखे जाने तक इसे 47 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं जबकि 2219 लोग लाइक्स कर चुके हैं. 330 लोगों ने इस वीडियो रिट्वीट भी किया है.

लोग कर रहे हैं रतन टाटा की तारीफ
वीडियो पर यूजर्स धड़ाधड़ कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, "सच है. इसलिए जब ऑटोमोबाइल उद्योग ने रतन टाटा को बताया कि 1,00,000 रुपये से कम कीमत में एक यात्री कार का निर्माण संभव नहीं है, तो उन्होंने आगे बढ़कर "असंभव" का निर्माण किया. उन्होंने इस परियोजना को बहुत ही लगन से अंजाम दिया और उन सभी को साबित किया. किसने कहा "यह नहीं किया जा सकता" गलत है.

एक अन्य यूजर ने भी लिखा, 'सब में ऐसा उत्साह होना चाहिए. हम शुरू में "नहीं किया जा सका" के बारे में सोचते रहते हैं. हम मूल्यांकन किए बिना संभव को असंभव में बदल देते हैं. टाटा "कर सकते हैं" रवैये के साथ अलग साबित हुए हैं. टाटा समूह ने इतना परिवर्तन और विकास देखा.‘

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news