Tractor Parade Update: पुलिस को मिला साजिश का कोड़ वर्ड! यूं हुई थी दिल्ली दहलाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1838912

Tractor Parade Update: पुलिस को मिला साजिश का कोड़ वर्ड! यूं हुई थी दिल्ली दहलाने की तैयारी

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राजधानी में हुई हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

File Photo: ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है....

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राजधानी में हुई हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा किया है. कानून को ताक पर रख कर दिल्ली को दहलाने की इस साजिश में मुख्य आरोपियों की जारी तलाश के बीच जानकारी मिली है कि लाल किले (Red Fort) में हुई हिंसा के पूरे मामले में अलग-अलग वाहनों में सवार होकर आए ज्यादातर दंगाई उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) से आए थे. वहीं इसके बाद पंजाब (Punjab) के लोगों ने देश की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाते हुए दिल्ली को बंधक बनाने की कोशिश की थी.  

  1. राजधानी में हुई हिंसा मामले को लेकर कई खुलासे
  2. दिल्ली पुलिस की टीमें कर रही हैं केस की पड़ताल
  3. बेनकाब होगा दिल्ली हिंसा में शामिल हर एक चेहरा 
  4.  
  5.  

ट्रैक्टर के अलावा बड़ी तादाद में आए वाहन

दिल्ली वालों के दिल और दिमाग में दहशत फैलाने की साजिश को लेकर कई और खुलासे भी हुए हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर आयोजित ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) में हजारों वाहन शामिल हुए थे. जिसमें ट्रैक्टर के अलावा अन्य वाहन भी शामिल थे. ऐसी कई गाड़ियों और ट्रैक्टर्स में नंबर प्लेट नहीं थी. कई में नंबर को जानबूझ कर छिपाने का इंतजाम किया गया था. जांच के दौरान कई गाड़ियों के नंबर फर्जी निकले. 

ये भी देखें - Exclusive : लाल किला में हुई तोड़-फोड़ और हिंसा का Video आया सामने

साजिशकर्ताओं ने डाले न्यूमरिक कोड!

दरअसल देश की हाईटेक पुलिस ने हालात के मद्देनजर पहले से पुख्ता इंतजाम किए थे. इसके लिए पुलिस ने प्राइवेट कैमरे हायर किए थे. दंगों की जांच जारी है और हर गुनहगार की पहचान सुनिश्चित होते ही उनका चेहरा भी सार्वजनिक होगा. इस बीच सीसीटीवी फुटेज और दिल्ली पुलिस द्वारा हायर किए गए कुछ प्राइवेट कैमरे में रिकॉर्ड वीडियो की शुरुआती जांच में पता चला कि मार्च में आए बहुत से वाहनों में नंबर तक नहीं पड़ा था. गौरतलब है कि पुलिस हर गाड़ी का हिसाब-किताब कर रही है. जांच में ये भी पता चला है कि ट्रैक्टर परेड में शामिल ट्रैक्टरों को अलग से बाकायदा एक कोड दिया गया था जो संख्या के रूप में था. 

ये भी सुनें- 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, 26 जनवरी पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी

दीप सिद्धू और पंजाब के गैंगेस्टर लक्खा सदाना की तलाश जारी

गौरतलब है कि हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर लक्खा सदाना (Lakha Sidhana) और पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के खिलाफ केस दर्ज किया था. किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल क़िले पर लोगों को उकसाने के मुख्य आरोपी बताए जाने वाले दीप की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की दो टीम पंजाब (Punjab) पहुंच चुकी हैं.

अधिकारियों के मुताबिक, क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) की एक टीम पहले ही पंजाब (Punjab) में मौजूद है, जो अलग-अगल जगह रेड कर दीप सिद्घू की तलाश कर रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस की दो अन्य टीमें पंजाब के लिए रवाना होना सिद्धू के लिए मुश्किलें बढ़ने का संकेत है. अधिकारियों के अनुसार, बहुत जल्द दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर दिल्ली लाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  Israel Embassy Blast: बीते शुक्रवार को आपने किया था Ola-Uber का इस्तेमाल, तो Delhi Police कर सकती है पूछताछ

LIVE TV
 

Trending news