कोरोना से लड़ाई के लिए भारत में लॉन्च हुई ये दवा, 'रेडायक्स' नाम से मिलेगी
Advertisement
trendingNow1744305

कोरोना से लड़ाई के लिए भारत में लॉन्च हुई ये दवा, 'रेडायक्स' नाम से मिलेगी

औषधि क्षेत्र की कंपनी डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने भारत में कोविड- 19 संक्रमितों के इलाज के लिये रेम्डेसिविर (Remdesivir) दवा को बाजार में जारी करने की घोषणा की.

प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. लेकिन इस बीच औषधि क्षेत्र की कंपनी डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने भारत में कोविड- 19 संक्रमितों के इलाज के लिए रेम्डेसिविर (Remdesivir) दवा को बाजार में जारी करने की घोषणा की. यह दवा ‘रेडायक्स’ ब्रांड नाम के तहत उपलब्ध होगी.

  1. भारत समेत 127 देशों में बिकेगी दवा
  2. कोरोना के खिलाफ सबसे प्रभावी दवा है रेम्डेसिविर
  3. भारत में रेडायक्स नाम से मिलेगी दवा

लाइसेंस के तहत भारत में बनेगी रेम्डेसिविर दवा
दवा कंपनी की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह दवा गिलीड साइंसिज इंक (गिलीड) के साथ लाईसेंस व्यवस्था के तहत जारी की गई है. गिलीड ने डा. रेड्डीज लैब को रेम्डेसिविर (Remdesivir) के पंजीकरण, विनिर्माण और बिक्री का अधिकार दिया है. इस तरह के अधिकार भारत सहित 127 देशों में कोविड- 19 के संभावित इलाज में काम आने वाली इस दवा के लिए दिए गए हैं.

100 एमजी मात्रा में मिलेगी दवा
भारत के दवा महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने रेम्डेसिविर का इस्तेमाल भारत में कोविड- 19 के गंभीर लक्षण वाले अस्पताल में भर्ती मरीजों पर आपात स्थिति में करने की मंजूरी दी है. कंपनी ने कहा है, 'डा रेड्डीज की रेडायक्स 100 मिलीग्राम की छोटी शीशी में उपलब्ध होगी.'

कोरोना से लड़ाई के खिलाफ जंग रहेगी जारी
डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज के ब्रांडेड मार्किट्स (भारत और उभरते बाजार) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम वी रमन्ना ने कहा, 'हम ऐसे उत्पादों को विकसित करने के प्रयास जारी रखेंगे जिनसे बीमारों की जरूरतों का समाधान किया जा सके. रेडायक्स को बाजार में उतारना भारत में कोविड- 19 मरीजों के इलाज के लिये महत्वपूर्ण दवा पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है.'

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news