वरिष्ठ पत्रकार और जी 24 घंटा के एडिटर Anjan Bandyopadhyay का कोरोना से निधन

परिवार के सूत्रों ने बताया कि अप्रैल के मध्य में अंजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद कोरोना से ठीक होकर वह घर भी आ चुके थे लेकिन हालत खराब होने के बाद उन्हें दोबारा भर्ती कराना पड़ा. 

वरिष्ठ पत्रकार और जी 24 घंटा के एडिटर Anjan Bandyopadhyay का कोरोना से निधन
Anjan Bandyopadhyay (फाइल फोटो)

कोलकाता: वरिष्ठ पत्रकार और मशहूर टीवी एंकर अंजन बंदोपाध्याय का रविवार रात को कोलकाता के एक निजी अस्पाल में कोरोना से निधन हो गया. वह करीब एक महीने पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए थे. बांग्ला न्यूज चैनल जी 24 घंटा के एडिटर अंजन बंदोपाध्याय का निधन बीती रात करीब नौ बजकर 25 मिनट पर हुआ. वह 56 साल के थे.

कोरोना के बाद बिगड़ी हालत

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए में छपी खबर के मुताबिक परिवार के सूत्रों ने बताया कि अप्रैल के मध्य में अंजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद कोरोना से ठीक होकर वह घर भी आ चुके थे लेकिन हालत खराब होने के बाद उन्हें दोबारा भर्ती कराना पड़ा. 

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि हालत ज्यादा खराब होने के बाद बंदोपाध्याय को पहले वेंटिलेटर और फिर ECMO पर रखना पड़ा. लेकिन उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ.

सीएम ममता ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंदोपाध्याय के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'अंजन बंदोपाध्याय के निधन से दुखी हूं. वह बंगाल के बेस्ट टीवी एंकर्स में से एक और काफी शानदार पत्रकार थे. हमने हाल के चुनाव कवर करने वालों में से बहुत से लोगों को खो दिया.

ममता ने आगे कहा, 'मेरे पास उनके परिवार और साथियों का दर्द साझा करने के लिए शब्द नहीं हैं. उनकी मां, पत्नी अदिति, बेटी तितली और बड़े भाई अलपन बंदोपाध्याय जो कि राज्य के चीफ सेक्रेटरी भी हैं. बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने भी ट्वीट कर अंजन बंदोपाध्याय को याद किया है.

बता दें अंजन बंदोपाध्याय ने बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले फिर से जी 24 घंटा ज्वाइन किया था. टीवी-9 बांग्ला चैनल के पहले एडिटर के तौर पर काम करने से पहले वह ईटीवी बांग्ला, जी 24 घंटा और आनंद बाजार पत्रिका की डिजिटल यूनिट में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.