शादी में अनोखी रस्म, कन्यादान में नवदंपत्तियों को हेलमेट देकर सड़क सुरक्षा का दिया संदेश

मेहसाणा के मोढेरा रोड पर स्थित अवसर पार्टी प्लाट में पाटीदार समाज ने 25 जोड़ो के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था. 

शादी में अनोखी रस्म, कन्यादान में नवदंपत्तियों को हेलमेट देकर सड़क सुरक्षा का दिया संदेश
पाटीदार समाज के इस फैसले को लोग समाज के लिए एक सराहनीय कदम बता रहे हैं.(फाइल फोटो)

तेजस दावे/मेहसाणाः मेहसाणा के 12 गांव पाटीदार समाज ने सामूहिक विवाह आयोजन किया था. इस विवाह समारोह में समाज द्वारा समाज ने सड़क सुरक्षा का मैसेज देते हुए एक नया प्रयोग किया गया. जिसमें 12 गांव के नवदम्पतियों को कन्यादान में हेलमेट बांटे गए और घर के बाहार दो पहिया वाहन लेकर जाते समय हेलमेट पहनने की शपथ भी दिलाई गई. मेहसाणा के मोढेरा रोड पर स्थित अवसर पार्टी प्लाट में पाटीदार समाज ने 25 जोड़ो के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था.

राजस्थान हाई कोर्ट का आदेश, प्रेम विवाह करने वाले युगलों को मिले सुरक्षा

इस सामूहिक विवाह समारोह की खास बात यह है की हर साल यहां समाज के लोग इकठ्ठा होते हैं और दानदाताओं की मदद से सामूहिक विवाह का पूरा खर्च उठाया जाता है. इस विवाह समारोह में नवजोड़े को जीवन में काम आने वाली सभी जरुरी चीजों को दिया जाता है, जिससे उन्हें अपना घर बसाने में मदद मिल सके और नवदम्पति वैवाहिक जीवन में खुशहाल नजर आएं.

डियर जिंदगी: साथ रहते हुए ‘अकेले’ की स्‍वतंत्रता!

पाटीदार समाज द्वारा आयोजित इस बार के सामूहिक विवाह समरोह को खास तरह से आयोजित किया गया था. समाज के जिन लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई थी, उन्हें श्रद्धांजलि और रोड सेफ्टी का मैसेज देने के उद्देश्य से सभी नवविवाहित जोड़ों को हेलमेट कन्यादान में दिए गए. इस अनोखे गिफ्ट से नवविवाहित जोड़े भी काफी खुश नजर आए. आज सरकार और पूरा प्रशासन विज्ञापनों और कानून द्वारा हर तरह से कोशिश करते हैं कि बिना हेलमेट के कोई भी दुपहिया वाहन न चलाएं इस काम के लिए हर तरह से अवेयरनेस फैलाई जा रही है. पाटीदार समाज के इस फैसले को लोग समाज के लिए एक सराहनीय कदम बता रहे हैं