दिल्ली विधान सभा में भारी हंगामा, स्पीकर और BJP MLA के बीच नोक-झोंक, किए गए निष्कासित

दिल्ली विधान सभा (Delhi Assembly) के मॉनसून सत्र की शुरुआत हंगामेदार हुई और सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक ओमप्रकाश शर्मा (BJP MLA OP Sharma) द्वारा आप विधायक (AAP MLA) को औकात में रहने की चेतावनी दी.

दिल्ली विधान सभा में भारी हंगामा, स्पीकर और BJP MLA के बीच नोक-झोंक, किए गए निष्कासित
दिल्ली विधान सभा का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली विधान सभा (Delhi Assembly) का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है और कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा हो रहा है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक ओमप्रकाश शर्मा (BJP MLA OP Sharma) द्वारा आप विधायक (AAP MLA) को औकात में रहने की चेतावनी दी. इसके बाद सत्तापक्ष वेल में उतर आए और जोरदार हंगामा किया.

विधान सभा अध्यक्ष ने विधायक को किया निष्कासित

आपत्तिजनक बयान को लेकर विधान सभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बीजेपी विधायक ओमप्रकाश शर्मा (OP Sharma) से सदन में माफी मांगने को कहा. हालांकि ओपी शर्मा ने माफी नहीं मांगी तो विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें पूरे दिन के लिए सदन से निष्कासित कर दिया.

VIDEO

बीजेपी के सवाल पर स्पीकर के पास पहुंचे आप विधायक

भाजपा विधायकों (BJP MLAs) द्वारा उठाए जा रहे सवालों के विरोध में आम आदमी पार्टी विधायक (AAP MLAs) स्पीकर की कुर्सी के पास पहुंच गए और हंगामा करने लगे. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष और स्पीकर के बीच तीखी नोक झोंक हुई.

बीजेपी विधाय को मार्शल आउट का आदेश

स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेरी अध्यक्षता के कार्यकाल में विधान सभा की कमेटियों का अधिकार केन्द्र सरकार द्वारा छीना गया. हंगामे के बाद स्पीकर ने बीजेपी विधायक अनिल वाजपेयी को मार्शल आउट करने का आदेश दिया. इसके बाद सदन में भारी हंगामा हुआ.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.