UP Election: जीत के लिए अखिलेश यादव का नया फॉर्मूला, कर सकते हैं 6 डिप्टी सीएम बनाने का वादा
Advertisement
trendingNow1983219

UP Election: जीत के लिए अखिलेश यादव का नया फॉर्मूला, कर सकते हैं 6 डिप्टी सीएम बनाने का वादा

SP's 6 Deputy Chief Minister Formula: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में समाजवादी पार्टी (SP) 6 डिप्टी सीएम के फॉर्मूले के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है और इस बीच समाजवादी पार्टी ने चुनाव में जीत के लिए खास फॉर्मूला तैयार किया है. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी (SP) 6 डिप्टी सीएम के फॉर्मूले के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

घोषणा पत्र में वादा कर सकती है सपा

सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी (SP) यूपी चुनाव में अपने घोषणा पत्र में 6 डिप्टी सीएम बनाने का वादा कर सकती है. इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), दलित, सामान्य वर्ग और मुस्लिम समाज से उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) बनाने का वादा करने की तैयारी है. 

फॉर्मूले पर अखिलेश यादव कर रहे हैं बात

खुद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) इस फॉर्मूले पर पार्टी के संसदीय बोर्ड के पदाधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. सबसे ज्यादा ओबीसी और एमबीसी (Most Backward Class) जातियों के डिप्टी सीएम के फॉर्मूले पर चर्चा हो रही है.

मायावती ने काटा मुख्तार अंसारी का टिकट

यूपी चुनाव (UP Election 20222) से पहले बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि आगामी चुनाव में बीएसपी किसी भी बाहुबली या माफिया को टिकट नहीं देगी. मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'बीएसपी का अगामी यूपी विधान सभा आम चुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मंडल की मऊ विधान सभा सीट से अब मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का नहीं, बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष भीम राजभर (Bhim Rajbhar) के नाम को फाइनल किया गया है.'

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news