यूपी चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, समाजवादी पार्टी का 1 विधायक बीजेपी में शामिल
Advertisement
trendingNow11019946

यूपी चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, समाजवादी पार्टी का 1 विधायक बीजेपी में शामिल

UP Assembly Elections 2022: भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष पासी दो बार विधान सभा के सदस्य रह चुके हैं. विधायक सुभाष पासी अनुसूचित जाति से संबंध रखते हैं.

बीजेपी ज्वाइन करते हुए विधायक सुभाष पासी | फोटो साभार- ट्विटर@swatantrabjp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक सुभाष पासी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने बताया कि सपा विधायक सुभाष पासी और उनकी पत्नी रीना ने प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक और उनकी पत्नी को सदस्यता दिलाई. उन्होंने पार्टी में आने पर दोनों का स्वागत किया.

  1. सैदपुर विधायक ने ली बीजेपी की सदस्यता
  2. बीजेपी में हुआ विधायक सुभाष पासी का स्वागत
  3. विधायक की पत्नी ने भी ज्वाइन की बीजेपी

सपा ने विधायक को पार्टी से किया निष्कासित

समाजवादी पार्टी के विधायक के बीजेपी की सदस्यता लेने से पहले सपा ने ट्वीट कर बताया कि गाजीपुर जिले की सैदपुर सीट से विधायक सुभाष पासी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

दो बार विधायक बन चुके हैं सुभाष पासी

बता दें कि दो बार विधायक बने सुभाष पासी पिछले कुछ समय से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे और उनके किसी भी समय बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष पासी के बीजेपी में आने पर यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया कि राष्ट्र हित में बीजेपी परिवार बढ़ता जा रहा है. गाजीपुर की सैदपुर विधान सभा से विधायक सुभाष पासी बीजेपी में शामिल हुए. मैं उनका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन करता हूं.

गौरतलब है कि यूपी में विधान सभा चुनाव से पहले नेताओं का पार्टी बदलने का खेल जारी है. बीते 30 अक्टूबर को बीजेपी के सीतापुर सदर सीट से विधायक राकेश राठौर ने सपा का दामन थामा था. इसके अलावा बीएसपी के 6 विधायक भी बीएसपी में शामिल हुए थे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news