UP Election 2022: 'महान दल' के साथ Samajwadi Party की सियासी हुंकार, सामने आया ये नारा
Advertisement
trendingNow1960310

UP Election 2022: 'महान दल' के साथ Samajwadi Party की सियासी हुंकार, सामने आया ये नारा

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियां जोरों पर हैं. यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP) जहां पहले से एक्शन मोड में है.

यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर है...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियां जोरों पर हैं. यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP) जहां पहले से एक्शन मोड में है. वहीं सूबे के बाकी राजनीतिक दल सपा और बसपा भी पूरे दमखम के साथ वोटरों को रिझाने और अपनी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. अब इसी सिलसिले में साइकिल रैली के बाद समाजवादी पार्टी ने भी छोटे दलों के साथ गठबंधन की शुरूआत कर दी है. 

  1. छोटे दलों के साथ SP ने की गठबंधन की शुरूआत
  2. महान दल और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हुआ 
  3. लखनऊ के सपा में महान दल का कार्यकर्ता सम्मेलन

'महान दल' से गठबंधन 

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी छोटे-छोटे दलों की अहमियत समझते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ रही है. इस मुहिम के तहत अब सपा ने चुनाव पूर्व गठबंधन की शुरूआत 'महान दल' के साथ की है. लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के दफ्तर में महान दल का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ. इस दौरान अखिलेश यादव और महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य भी मौजूद रहे. 

ये भी जानिएUttar Pradesh Election 2022: बीजेपी अध्यक्ष JP Nadda का आज आगरा दौरा

रुहेलखंड में है मौजूदगी

रुहेलखंड और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में सक्रिय महान दल अपनी बड़ी ताकत होने का दावा करता है. महान दल के साथ हुए आज के आयोजन में महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने अपने समर्थकों को नया चुनावी नारा देते हुए कहा, 'महान दल ने ठाना है, सपा सरकार बनाना है.'

इस वोट बैंक पर नजर

महान दल, ओबीसी समाज के मौर्य, शाक्य, सैनी, कुशवाहा समाज वोट पर अपना दावा करता है. इस गठबंधन को अखिलेश के ओबीसी कार्ड के तौर पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई, 2022 को पूरा होने जा रहा है. इससे करीब एक महीने पहले तारीखों का ऐलान हो सकता है.

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news