संसद टीवी को किया गया हैक, यूट्यूब ने चैनल को किया बंद
Advertisement

संसद टीवी को किया गया हैक, यूट्यूब ने चैनल को किया बंद

Sansad TV Hacked: संसद टीवी का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है. इसके बाद यूट्यूब ने संसद टीवी का अकाउंट बंद कर दिया. मामले की जांच की जा रही है.

संसद टीवी.

नई दिल्ली: यूट्यूब (YouTube) पर संसद टीवी (Sansad TV) के अकाउंट को कथित तौर पर यूट्यूब के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन करने के चलते बंद कर दिया गया है. यूट्यूब के इस चैनल पर लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाता है. संसद टीवी ने जानकारी दी कि उनका यूट्यूब चैनल हैक (Hack) हो गया था.

  1. सुरक्षा खतरों को स्थाई रूप से किया जाएगा ठीक
  2. जल्द बहाल किया जाएगा संसद टीवी का यूट्यूब चैनल
  3. हैकिंग के लिए गूगल से की गई शिकायत

संसद टीवी का YouTube चैनल हैक

संसद टीवी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 15 फरवरी को संसद टीवी के YouTube चैनल को हैक किया गया था. YouTube सुरक्षा खतरे का समाधान कर रहा है.

हैक करने के बाद बदला संसद टीवी का नाम

संसद टीवी के यूट्यूब अकाउंट को हैक करके उसका नाम बदलकर 'एथेरियम' रख दिया गया था जो एक क्रिप्टो मुद्रा है. अधिकारियों का कहना है कि गूगल के सामने इस मुद्दे को उठाया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि हैकिंग जैसा कुछ हुआ है. उन्होंने कहा कि गूगल से शिकायत की गई है और वे उसे देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, अश्विनी कुमार ने दिया इस्तीफा

इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने किया अलर्ट

भारत में साइबर सुरक्षा की घटनाओं पर नजर रखने वाली नोडल एजेंसी इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने भी इस घटना के लिए संसद टीवी को अलर्ट किया है.

संसद टीवी के अनुसार, YouTube ने सुरक्षा खतरों को स्थाई रूप से ठीक करना शुरू कर दिया है और इसे जल्द से जल्द बहाल किया जाएगा.

LIVE TV

Trending news