बिहार में क्लास 1 के स्कूल भी खुलेंगे, सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल खोलने के भी आदेश
Advertisement
trendingNow1957741

बिहार में क्लास 1 के स्कूल भी खुलेंगे, सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल खोलने के भी आदेश

बिहार में नए कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला कम हुआ है. राज्य में बुधवार को 46 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, ऐसे में बिहार में अब स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है.

फाइल फोटो.

पटना: बिहार में कोरोना (Corona) के नए मरीजों की मिलने की रफ्तार कम होने के बाद सरकार ने अनलॉक 5 (Unlock-5) में स्कूलों के खोलने के भी आदेश दे दिए हैं. बिहार में 9वीं से 10वीं के स्कूल 7 अगस्त से और पहली से 8वीं तक के स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी दी है.

  1. बिहार में CM नीतीश ने दिए स्कूल खोलने के आदेश
  2. लंबं समय के बाद क्लास 1 के स्कूल भी खोले जाएंगे
  3. सिनेमा हॉल, शापिंग कॉम्पलेक्स के लिए भी निर्देश जारी  

ये है नई गाइडलाइन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुधवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, कोरोना संक्रमण (Corona) में कमी को देखते हुए 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. 9वीं से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से और पहली से 8वीं क्लास 16 अगस्त से खुलेंगे. उन्होंने आगे लिखा, कोचिंग इंस्टीट्यूट छात्रों की 50 प्रतिशत अटेंडेंस (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्हीकल को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉंपिग मॉल भी खुलेंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर केंद्र ने किया आगाह, राज्य एक बार फिर लगा सकते हैं पाबंदी!

शहर का भ्रमण कर जाना हाल

मुख्यमंत्री ने हालांकि कोविड संबंधी सावधानी बरतने की अपील भी की है. उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए. इससे पहले आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लिया. उन्होंने भ्रमण के दौरान देखा कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं, विभिन्न स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं.

LIVE TV
 

Trending news