Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों ने हथियार छीन कर भागे आतंकी को किया ढेर; Pakistan में हुई थी ट्रेनिंग
Advertisement

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों ने हथियार छीन कर भागे आतंकी को किया ढेर; Pakistan में हुई थी ट्रेनिंग

Security Forces Killed Terrorist Who Snatched Gun: आतंकवादी मोहम्मद अमीन ने हाल ही में सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया था. अमीन एक आतंकी घटना के मामले में पुलिस रिमांड पर था.

फाइल फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने उस आतंकवादी को मार गिराया है, जो हथियार छीन कर भागा था और सरेंडर करने से मना कर रहा था. सुरक्षाबलों ने आतंकवादी घेर कर ढेर किया.

पाकिस्तान में हुई थी आतंकी की ट्रेनिंग

बता दें कि मारे गए आतंकी की पहचान मोहम्मद अमीन के तौर पर हुई है. आतंकी अमीन की ट्रेनिंग पाकिस्तान (Pakistan) में की गई थी. हाल ही में अमीन ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया था, जिसके बाद उसे अरेस्ट किया गया था. अमीन एक आतंकी घटना के मामले में पुलिस रिमांड पर था.

ये भी पढ़ें- खौफनाक! प्रेमी के साथ मिलकर बेटी के सामने काट डाली पति की गर्दन, किचन में दफनाया शव

गजवत-उल-हिंद से जुड़ा था आतंकी का भाई

गौरतलब है कि आतंकी मोहम्मद अमीन का भाई शब्बीर मलिक भी एक आतंकवादी था. वह जाकिर मूसा के संगठन गजवत-उल-हिंद से जुड़ा था. सुरक्षाबलों ने साल 2019 में आतंकी शब्बीर मलिक को एक एनकाउंटर में मार गिराया था.

जान लें कि घाटी में छाई शांति से पाकिस्तान और उसके आतंकी बौखलाए हुए हैं. सुरक्षाबल हर बार आतंकियों के प्लान को नाकाम कर देते हैं. बीते 31 मई को भी सुरक्षाबलों ने ऐसा ही किया था. सुरक्षाबलों ने गांदरबल इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया था. छापेमारी के दौरान एक चाइनीज पिस्टल, एके 47-11 मैग्जीन, 6 राउंड पिस्टल, राउंड एके 47-597 और राउंड UBGL-12 बरामद किया गया था.

ये भी पढ़ें- केंद्र Vs बंगाल: अलपन आज भी जवाब नहीं देते तो क्या होगा, कानून में लिखी है ये बात

इस बीच कश्मीर से एक बुरी खबर भी है. बुधवार शाम को त्राल में तीन अज्ञात आतंकवादियों ने म्युनिसिपल काउंसर राकेश पंडित सोमनाथ की गोली मारकर हत्या कर दी थी. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि हमले के बाद पीड़ित को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

LIVE TV

Trending news