पश्चिम बंगाल: CPM के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत
Advertisement
trendingNow1724405

पश्चिम बंगाल: CPM के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत

चक्रवर्ती कोरोना पॉजिटिव थे और 29 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुए थे. सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हे वेंटिलेटर पर रखा गया था. 

फाइल फोटो

कोलकाता : मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का गुरुवार को एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया. चक्रवर्ती कोरोना पॉजिटिव थे और 29 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुए थे. सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हे वेंटिलेटर पर रखा गया था. रविवार की रात से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी, तब उन्हें तुरंत लाइफ सपोर्ट पर रखा गया. पहले उन्हें उलटाडांगा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में ईएम बाइपास के पास स्थित दूसरे प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया,जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. 

  1. पूर्व मंत्री की कोरोना संक्रमण से मौत
  2. लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे चक्रवर्ती
  3. राजनेताओं ने जताई शोक संवेदना

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि भर्ती कराए जाने के अगले दिन उनकी हालत में थोड़ा सुधार देखा गया, लेकिन उनकी हालत फिर बिगड़ गई. उनके शरीर पर इलाज का कोई असर नहीं हो रहा था. गुरुवार को 1 बजकर 45 मिनट पर वरिष्ठ नेता ने अंतिम सांस ली. पूर्व मंत्री रह चुके चक्रवर्ती को उनकी जनता पर पकड़ के लिए भी जाना जाता था, उन्होने बतौर ट्रेड यूनियन नेता भी मजदूरों की आवाज़ उठाई थी

राजनेताओं ने जताया शोक
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने अपनी संवेदना जताई है, तृणमूल कांग्रेस ( TMC) के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने चक्रवर्ती के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.उन्होंने कहा, "श्यामल दा के निधन से हम बहुत दुख महसूस कर रहे हैं. वह आम जनता के नेता थे, वो सही मायनों में सच्चे जनसेवक थे. उन्होने आजीवन कामगार वर्ग का प्रतिनिधित्व किया और वह ईमानदार राजनेता थे. उनकी अलग विचारधारा थी, लेकिन उसका हमारे व्यक्तिगत संबंध पर कभी असर नहीं पड़ा"

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने कहा, "पश्चिम बंगाल की राजनीति के लिए यह भारी नुकसान है. वह प्रभावशाली वक्ता थे. मैं उन्हें छात्र राजनीति के समय से ही जानता हूं. वह एसएफआई (SFI) के राज्य सचिव हुआ करते थे. उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ"

माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती न कहा, "हमारे लिए यह अपूरणीय क्षति है. हमने बहुत कोशिश की, लेकिन श्यामल दा को बचा नहीं सके"

Trending news