Covid-19 Vaccine की कमी पर Adar Poonawalla का बड़ा बयान, बोले- नया टीका भी लाने की तैयारी

अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने जिंदल साउथ वेस्ट के अध्यक्ष सज्जन जिंदल (Sajjan Jindal) के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘सीरम इंस्टिट्यूट में हम भारत के लिए प्राथमिकता से वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने और नयी वैक्सीन लाने की कोशिश में है.

Covid-19 Vaccine की कमी पर Adar Poonawalla का बड़ा बयान, बोले- नया टीका भी लाने की तैयारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी के बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के प्रमुख अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा कि देश में वैक्सीन की मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन में तेजी लाने की पूरी कोशिश लगातार जारी है.

सीईओ पूनावाला ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा कि उनका संस्थान भारतीय बाजार में प्राथमिकता से वैक्सीन मुहैया कराने की पूरी कोशिश कर रहा है.

'महामारी से जंग में साथ खड़े हैं'

पूनावाला ने जिंदल साउथ वेस्ट के अध्यक्ष सज्जन जिंदल (Sajjan Jindal) के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘सीरम इंस्टिट्यूट में हम भारत के लिए प्राथमिकता से वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने और नयी वैक्सीन उतारने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम जिंदल साउथ वेस्ट के देश में चिकित्सीय ऑक्सीजन (Medical Oxygen) की आपूर्ति को पूरा करने के प्रयासों के लिए आभारी हैं. हम कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ खड़े हैं.

सज्जन जिंदल ने दरअसल इससे पहले एसआईआई, भारत बायोटेक और उसकी प्रबंध निदेशक कृष्णा एल्ला को ट्वीटर पर टैग कर कहा, ‘कोरोना संक्रमण से जीतने का एक मात्र विकल्प देश में सभी को टीका लगाना है. भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा अपनी उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाते हुए देखना बेहद अच्छा है.’

VIDEO

ये भी पढे़ं- Corona के इलाज में प्रभावी नहीं Plasma Therapy, उपचार के तरीकों की सूची से हटा सकती है ICMR

गौरतलब है कि भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट देश में दो प्रमुख वैक्सीन निर्माता कंपनी हैं. दोनों ने अबतक कई राज्यों को वैक्सीन की आपूर्ति की है और यह लगातार जारी है.

केंद्र सरकार से अपील

इस बीच अपोलो हॉस्पिटल समूह की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन उत्पादन में तेजी लाने के लिए निर्णायक कदम उठाने का आग्रह किया है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैं केंद्र सरकार से टीके के उत्पादन को बढ़ाने के लिए बड़ा और निर्णायक कदम उठाने का आग्रह करती हूँ. सरकार को टीकाकरण प्रक्रियाओं को उन लोगों के लिए भी कारगर बनाना चाहिए जिनकी पहुंच इंटरनेट तक नहीं हैं.’

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.