कर्नाटक की राह पर महाराष्ट्र में तैयार होगा फॉर्मूला, पवार और ठाकरे मिलकर 2024 में BJP को ऐसे देंगे चुनौती
Advertisement
trendingNow11696159

कर्नाटक की राह पर महाराष्ट्र में तैयार होगा फॉर्मूला, पवार और ठाकरे मिलकर 2024 में BJP को ऐसे देंगे चुनौती

NCP प्रमुख शरद पवार के आवास ‘सिल्वर ओक’ पर महाविकास आघाड़ी की बैठक हुई. इस बैठक के बाद पाटिल ने कहा कि हमारा गठबंधन (MVA) सीट बंटवारे को लेकर एक फॉर्मूला तैयार करने जा रहा है जिसे लोकसभा चुनाव और अगले साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले तैयार कर लिया जाएगा.

कर्नाटक की राह पर महाराष्ट्र में तैयार होगा फॉर्मूला, पवार और ठाकरे मिलकर 2024 में BJP को ऐसे देंगे चुनौती

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार से विपक्षी दलों को उम्मीद की एक नई किरण नजर आने लगी है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की महाराष्ट्र यूनिट के मुखिया जयंत पाटिल ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की करारी हार महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी (MVA) के लिए उत्साहवर्धक है. हम छोटी पार्टियों के साथ मिलकर केंद्र में बीजेपी के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में मिलकर चुनौती पेश करेंगे.

दरअसल, NCP प्रमुख शरद पवार के आवास ‘सिल्वर ओक’ पर महाविकास आघाड़ी की बैठक हुई. इस बैठक के बाद पाटिल ने कहा कि हमारा गठबंधन (MVA) सीट बंटवारे को लेकर एक फॉर्मूला तैयार करने जा रहा है जिसे लोकसभा चुनाव और अगले साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले तैयार कर लिया जाएगा.

महाविकास आघाड़ी गठबंधन में शिवसेना(उद्धव बालासाबह ठाकरे गुट), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं. कर्नाटक में कांग्रेस को मिली जीत के बाद शरद पवार के घर हुई बैठक में उद्धव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले सहित गठबंधन के कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. पाटिल ने कहा, ‘मैं आश्वस्त हूं कि महाविकास आघाड़ी कर्नाटक की तरह, महाराष्ट्र में भी लोगों का विश्वास जीतेगा और कहीं अधिक मजबूती के साथ काम करेगा.’

उन्होंने कहा कि बैठक में गठबंधन के नेताओं ने तय किया कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए अन्य छोटे दलों के साथ बातचीत करेंगे. साथ ही 2024 में बीजेपी सरकार को एक कड़ी टक्कर देंगे. पाटिल ने कहा, ‘गठबंधन में शामिल तीनों दल बैठक करेंगे. इस बैठक में लोकसभा चुनाव और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले सीट बंटवारे का एक फार्मूला तैयार किया जाएगा. हम धीरे-धीरे आगामी चुनावों की तैयारी की शुरूआत कर रहे हैं.’

पाटिल ने कहा कि महाविकास आघाड़ी की ‘वज्रमूठ’ नाम से होने वाली जनसभाएं स्थगित कर दी गई हैं. हालांकि, तापमान में कमी आने के बाद इन जनसभाओं को फिर से आयोजित किया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताया कि ये जून में इन जनसभाओं को आयोजित किया जा सकता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news