Adani के बचाव पर शरद पवार की सफाई, बताया- JPC जांच की जरूरत क्यों नहीं?
Advertisement
trendingNow11643686

Adani के बचाव पर शरद पवार की सफाई, बताया- JPC जांच की जरूरत क्यों नहीं?

Adani Saga: शरद पवार (Sharad Pawar) ने अडानी मामले (Adani Case) की जांच को जेपीसी कमेटी से नहीं कराने की बात को एक बार फिर दोहराया है. पवार ने ये भी बताया है कि इसके पीछे का क्या कारण है?

Adani के बचाव पर शरद पवार की सफाई, बताया- JPC जांच की जरूरत क्यों नहीं?

Sharad Pawar On Adani: गौतम अडानी (Gautam Adani) के बचाव पर एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने सफाई दी है. शरद पवार ने कहा कि मुझसे कुछ सवाल अदानी पर किए गए थे. जेपीसी (JPC) का गठन नहीं होना चाहिए. जेपीसी से निष्पक्ष जांच नहीं होगी. मेरा इंटरव्यू अडानी पर नहीं था, मुझे लगता है कि इसे तूल दिया जा रहा है. आज देश में महंगाई, किसान और भ्रष्टाचार आदि जैसे मुद्दे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं. शरद पवार ने कहा कि एक जमाना ऐसा था जब सत्ताधारी पार्टी की आलोचना करनी होती थी तो हम टाटा-बिड़ला का नाम लेते थे. टाटा का देश में योगदान है. आज कल अंबानी-अडानी का नाम लेते हैं, उनका देश में क्या योगदान है, इस बारे में सोचने की आवश्यकता है.

जेपीसी जांच क्यों नहीं चाहते पवार?

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि जेपीसी (JPC) की मांग हमारे सभी साथियों ने की. ये बात सच है मगर हमें लगता है कि JPC में 21 में से 15 सदस्य सत्ताधारी पार्टी के होंगे. यहां ज्यादातर लोग सत्ताधारी पर्टी के हों वहां देश के सामने सच्चाई कहां तक आएगी. जेपीसी में 70 फीसदी सदस्य सरकार में बैठे हुए लोग होंगे. इसलिए जेपीसी की रिपोर्ट में जो भी बातें निकलकर आएंगी उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता. इसके बजाय अगर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस की अगुवाई में कमेटी बनाकर जांच की जाए तो बेहतर होगा.

क्यों देनी पड़ी सफाई?

शरद पवार ने कहा कि कोई नॉट रिचेबल है यह आप किस तरह से कह सकते हैं? हो सकता है कि वह अपने घर में हों फिलहाल ऐसी कोई बात नहीं है. अजित पवार मेरे संपर्क में हैं. बता दें कि हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में शरद पवार ने कई बातें कही थीं, जिसका यह मतलब निकाला गया था कि वे अडानी की तारीफ कर रहे हैं.

अडानी पर कही ये बात

हालांकि, इस मुद्दे पर बात करते हुए अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मेरा इंटरव्यू अडानी के बारे में नहीं था कई और भी मुद्दे हैं जिसकी गंभीरता को समझना जरूरी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news