ये है लंच डिप्लोमेसी! शरद पवार का नया दांव तो देखिए.. शिंदे-फडणवीस और अजित को खाने पर बुला लिया
Advertisement
trendingNow12134943

ये है लंच डिप्लोमेसी! शरद पवार का नया दांव तो देखिए.. शिंदे-फडणवीस और अजित को खाने पर बुला लिया

Baramati News: इस दांव पर सबकी नजरें जम गई हैं. हुआ यह कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बारामती दौरे पर जा रहे हैं, उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम भी हैं. ऐसे में शरद पवार ने तीनों को लंच के लिए बुला लिया है.

ये है लंच डिप्लोमेसी! शरद पवार का नया दांव तो देखिए.. शिंदे-फडणवीस और अजित को खाने पर बुला लिया

Sharad Pawar: देश के सबसे वयोवृद्ध और सबसे दिग्गज नेताओं में शुमार मराठा क्षत्रप शरद पवार कब कौन सी चाल चल दें, किसी को नहीं पता. अब उनका अगला दांव देखिए. उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम के साथ दोनों डिप्टी सीएम को लंच के लिए बुला लिया है. यह तब हुआ है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फड‍णवीस और अजित पवार दो मार्च को बारामती पहुंच रहे हैं. वे बारामती शहर में स्थित विद्या प्रतिष्ठान कॉलेज परिसर में एक रोजगार मेला, 'नमो महारोजगार मेलावा' में शिरकत करेंगे. इसी मौके का फायदा उठाते हुए शरद पवार ने उन्हें आमंत्रण भेज दिया है. उम्मीद है कि वे सभी शामिल भी होंगे. शरद पवार की पार्टी में फूट के बाद पहली बार उन्होंने शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को सार्वजनिक रूप से आमंत्रित किया है.

असल में शिंदे, फडणवीस और अजित पवार को भेजे गए निमंत्रण (28 फरवरी को लिखे पत्र के एक हिस्से) में शरद पवार ने कहा कि वह और बारामती से सांसद उनकी बेटी सु्प्रिया सुले सांसदों के नाते इस सरकारी कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहेंगे. इस तरह की अटकलें हैं कि एनसीपी में विभाजन के बाद अजित पवार लोकसभा चुनाव में बारामती संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी पर विचार कर रहे हैं जहां से उनकी चचेरी बहन सुले सांसद हैं.

पत्र में शरद पवार ने क्या लिखा..
शिंदे को लिखे पत्र में कहा गया कि विद्या प्रतिष्ठान के अध्यक्ष के रूप में उन्हें शैक्षणिक संस्थान के परिसर में मुख्यमंत्री का स्वागत करने में खुशी होगी.  शरद पवार ने शिंदे से फडणवीस और अजित पवार के साथ विद्या प्रतिष्ठान में कार्यक्रम के बाद बारामती में उनके आवास 'गोविंदबाग' पर भोजन के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार करने का आग्रह किया है.

देखना दिलचस्प होगा कि..
इस आमंत्रण की चर्चा महाराष्ट्र में जमकर हो रही है. यह दिलचस्प है कि शरद पवार ने भतीजे अजित पवार को भी बुलाया है. और उस समय बुलाया है जब बारामती से मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. सुनेत्रा के पक्ष में अजित पवार ने अभी से ही माहौल बनाना शुरू भी कर दिया है. फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि मुलाकात के समय क्या माहौल बनता है.

Trending news