Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को मिला शरद पवार का साथ, ED की कार्रवाई पर दिया रिएक्शन
Advertisement
trendingNow12169422

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को मिला शरद पवार का साथ, ED की कार्रवाई पर दिया रिएक्शन

Arvind Kejriwal Arrest: एनसीपी शरद गुट के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी की आलोचना की है. शरद पवार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को 'शक्ति के दुरुपयोग’ की कीमत चुकानी पड़ेगी.

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को मिला शरद पवार का साथ, ED की कार्रवाई पर दिया रिएक्शन
  1. शरद पवार (Sharad Pawar) ने महाराष्ट्र में पुणे में कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोग लोकसभा चुनाव में उसी तरह अपनी सामूहिक शक्ति दिखाएंगे जिस तहत उन्होंने आपातकाल के दौरान दिखाई थी.
  2. शरद पवार ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए संघीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.
  3. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्डिंग के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं ने आलोचना की.
  4. शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खातों पर रोक लगा दी गई है. खातों से लेन-देन पर रोक लगाए जाने से पार्टी का चुनाव प्रचार अभियान के लिए इकोनॉमिक मैनेजमेंट प्रभावित हुआ.
  5. शरद पवार ने कहा कि यह दिखाता है कांग्रेस को चुनाव प्रचार के लिए अपने सोर्स का इस्तेमाल करने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है. इतनी बड़ी कार्रवाई पहले कभी नहीं की गई.
  6. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यों के कुछ प्रमुख नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ईडी जैसी तमाम केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है.
  7. शरद पवार ने कहा उन्होंने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया, जो आदिवासी वर्ग से हैं. अब शराब घोटाले से जुड़े मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  8. शरद पवार ने कहा कि शराब नीति पर फैसला दिल्ली सरकार की राज्य कैबिनेट ने किया था और दिल्ली के लिए नीतियां बनाना उसका अधिकार है.
  9. एनसीपी शरद ने कहा कि किसी नीति को लेकर एक मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करना गलत है. आज बीजेपी इस हद तक चली गई है कि एक मुख्यमंत्री को सत्ता का दुरुपयोग करके गिरफ्तार कर लिया गया है.
  10. शरद पवार ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई की ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक के तौर पर निंदा करता हूं. हम केजरीवाल के पीछे मजबूती से खड़े रहेंगे.
  11. उन्होंने कहा कि यह उम्मीद की जाती है कि चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष माहौल में होंगे लेकिन अब चिंता का माहौल है.
  12. यह पूछे जाने पर कि क्या ‘आप’ नेता के खिलाफ कार्रवाई का लोकसभा चुनाव में भाजपा पर उल्टा असर पड़ेगा, शरद पवार ने कहा कि शत प्रतिशत. उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी. वह तीन बार मुख्यमंत्री बने. उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिला हुआ है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news