अजित पवार से मिलने पहुंचे शरद पवार के भरोसेमंद नेता अमित कोल्हे, आखिर क्या हैं इसके मायने?
Advertisement
trendingNow11975500

अजित पवार से मिलने पहुंचे शरद पवार के भरोसेमंद नेता अमित कोल्हे, आखिर क्या हैं इसके मायने?

Sharad Pawar News: शरद पवार गुट के नेता और लोकसभा सदस्य अमोल कोल्हे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात की है. यह मुलाकात राज्य सरकार के मुख्यालय में हुई.

फाइल फोटो

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत में रोज कुछ नया देखने को मिल जाता है जो कई बार समझ के परे होता है. पहले शिवनेसा में बगावत हुई फिर उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद शिवसेना दो हिस्सों में टूट गई और 'महाराष्ट्र की गद्दी' पर बीजेपी के सहयोग से एकनाथ शिंदे बैठे. मामला यहीं नहीं थमा इसके बाद बगावत का एक और दौर देखने को मिला. उद्धव ठाकरे की सहयोगी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) में विरोध के सुर उठे और इसका भी हाल वही हुआ जो उद्धव ठाकरे की शिवसेना का हुआ. भतीजे अजीत पवार ने खुद के चाचा से अलग होने का ऐलान कर दिया और सरकार से हाथ मिला लिया. इसके बाद एनसीपी (NCP) भी दो भागों में बंट गई.

गजब का सियासी खेल

अब इसी महाराष्ट्र में एक और सियासी खेल देखने को मिला. शरद पवार गुट के नेता और लोकसभा सदस्य अमोल कोल्हे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात की है. यह मुलाकात राज्य सरकार के मुख्यालय में हुई. अमोल कोल्हे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी मुलाकात पुणे जिले में उनके लोकसभा क्षेत्र शिरूर में दो निवेश परियोजनाओं की चर्चा के लिए थी. कभी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले कोल्हे अब नेता हैं. उन्होंने कहा कि पुणे-नासिक रेलवे लाइन और इंद्रायणी मेडिसिटी जहां 27 प्रकार के अस्पताल स्थापित करने की तैयारी है. इन दो परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई.

अमोल कोल्हे ने क्या कहा?

आपको बता दें कि जब महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी की सरकार थी तब अजित पवार ने इन परियोजनओं में बड़ा रोल अदा किया था. अमोल कोल्हे ने चाचा-भतीजे की बीच चल रही खीचातान पर कुछ कहने से मना कर दिया. उन्होंने कहा मैं इस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं हूं इसलिए इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. फिलहाल यह मामला निर्वाचन आयोग के समक्ष है.

(इनपुट: एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news