JNU का नाम बदलने की मांग पर आया संजय राउत का रिएक्शन, BJP को दी ये नसीहत
Advertisement
trendingNow1787600

JNU का नाम बदलने की मांग पर आया संजय राउत का रिएक्शन, BJP को दी ये नसीहत

संजय राउत (Sanjay Raut) ने यह भी कहा है कि हमें किसी से हिंदुत्व का प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता नहीं है. हम हिंदुत्ववादी थे, हैं और हमेशा रहेंगे.

 

फाइल फोटो.

मुंबई: भाजपा महासचिव सी.टी. रवि द्वारा जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) का नाम बदलने की मांग के साथ ही इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है. शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Sanjay Raut) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. संजय राउत ने इसे ‘द्वेष-भावना’ से प्रेरित मांग बताया है.

  1. जेएनयू का नाम बदलने की मांग पर बयान

    संजय राउत ने दी बीजेपी को नसीहत

    नेहरू जी को बताया देश का मान-अभिमान

सीटी रवि ने की है ये मांग
बता दें, हाल ही में गोवा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के प्रभारी बनाए गए बीजेपी महासचिव सी.टी. रवि ने सोमवार को जेएनयू (JNU) का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) के नाम पर रखे जाने की मांग की थी. सी.टी. रवि ने ट्वीट किया था, ‘स्वामी विवेकानंद भारत की विचारधार के लिए खड़े हुए थे. उनके दर्शन और मूल्य भारत की ताकत को दर्शाते हैं. यह सही है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय कर दिया जाए. भारत के देशभक्त संत का जीवन आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा.’

LIVE TV

'नेहरू जी देश के गौरव'
भाजपा महासचिव के इस बयान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का बयान आया है. संजय राउत ने कहा है, ‘आप (बीजेपी) इंटरनेशनल स्तर पर विवेकानंद जी के नाम से यूनिवर्सिटी की स्थापना कीजिए. नेहरू जी हमेशा से ही देश के गौरव व अभिमान रहे हैं, द्वेष-भावना के चलते राजनीतिक विषय से प्रेरित होकर नाम बदलना ठीक नहीं है.’

यह भी पढ़ें: बीजेपी के भीतर से उठी आवाज, JNU का बदला जाए नाम

‘नहीं चाहिए हिंदुत्व का प्रमाण पत्र’
इसके साथ ही संजय राउत ने कहा है, हमें किसी से हिंदुत्व का प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता नहीं है. हम हिंदुत्ववादी थे, हैं और हमेशा रहेंगे. हम उनकी (BJP) तरह हिंदुत्व की राजनीति नहीं करते. जब भी देश को हमारी जरूरत होगी, हिंदुत्व की तलवार लहराते हुए शिवसेना हमेशा आगे आएगी.

(INPUT: ANI)

Trending news