Shivpal Yadav ने कहा- 2024 में रहूंगा सरकार का हिस्सा, जानिए क्या है उनका गणित
Advertisement
trendingNow11347640

Shivpal Yadav ने कहा- 2024 में रहूंगा सरकार का हिस्सा, जानिए क्या है उनका गणित

UP Politics: शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि समाजवादी पार्टी (SP) से कई बार धोखा मिला है. अब सपा में वापस नहीं जाएंगे. 2024 में सरकार का हिस्सा रहना हमारा लक्ष्य है.

शिवपाल यादव 2024 के चुनाव की तैयारी में जुटे.

Shivpal Yadav On 2024 Election: तमाम राजनीतिक पार्टियों ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) के लिए कमर कस ली है और तैयारी शुरू कर दी है. विपक्षी दल एकता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं तो कहीं गैर-कांग्रेसी मोर्चा बनाने की भी बात हो रही है. इस बीच, समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने एक ऐसा बयान दिया है जो यूपी की सियासत में नया मोड़ ला सकता है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ शिवपाल यादव ने कहा कि वो 2024 में सक्रिय रूप से सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं. उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या शिवपाल यादव बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं.

2024 के चुनाव पर शिवपाल यादव ने क्या कहा?

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि मैं सक्रिय रूप से 2024 के लोकसभा चुनाव और सरकार का हिस्सा बनना चाहता हूं. आने वाले दिनों में मालूम चलेगा कि बीजेपी के साथ गठबंधन होगा या नहीं. लेकिन अब मैं समझौता नहीं करूंगा और वापस नहीं जाऊंगा. समाजवादी पार्टी से कई बार धोखा मिला है.

किसके साथ होगा शिवपाल की पार्टी का गठंबधन?

शिवपाल यादव ने कहा कि हमारी पार्टी के सभी पदाधिकारी संगठन बनाने में जुटे हुए हैं. जब चुनाव नजदीक आएगा तब तय होगा कि गठबंधन किसके साथ होगा. हां ये तय है कि सपा के साथ नहीं होगा. फिलहाल तो हम अपने संगठन को मजबूत करने में लगे हैं. बस हमारा एक ही लक्ष्य है कि 2024 में हमें सरकार में रहना है. अब कैसे रहेंगे वो तो समय बताएगा.

इस बात से नाराज हैं शिवपाल यादव?

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि मैं तो सपा का प्रदेश अध्यक्ष रहा. जनरल सेक्रेटरी तो कई बार रहा. मेरे विपक्ष का नेता बनने के बाद ही समाजवादी पार्टी की सरकार बनी. मैं हमेशा जसवंतनगर सीट से जीतता आया हूं. समाजवादी पार्टी में सबसे बड़ी जीत हमेशा से मेरी होती है. सपा के 112 विधायकों में मैं भी चुन के आया. इसके बावजूद मुझे विधान मंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया गया. लेकिन अब वहां वापस नहीं जाना है.

मीडिया ने जब शिवपाल यादव से सवाल किया कि अगर अखिलेश यादव आपके पैर छू लेते हैं तो क्या आप सपा में जाएंगे? इसका जवाब देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि सपा में अब नहीं जाएंगे, मैं ये पहले ही कह चुका हूं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news