अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हमले के बाद सिख असुरक्षित, 180 परिवार दिल्ली पहुंचे
Advertisement

अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हमले के बाद सिख असुरक्षित, 180 परिवार दिल्ली पहुंचे

अब तक 450 से अधिक सिख परिवार राष्ट्रीय राजधानी में आ चुके हैं. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा गुरुद्वारों में उनके ठहरने की व्यवस्था की जा रही है. परिवार अपने साथ गुरुग्रंथ साहिब भी लाए हैं.

अफगानिस्तान से पलायन के बाद 180 सिख परिवार दिल्ली पहुंचे | फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि अफगानिस्तान (Afghanistan) से 180 सिख परिवारों का एक जत्था गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक बयान में कहा कि इस साल मार्च में अफगानिस्तान में एक गुरुद्वारे पर हमले के बाद वहां से सिख और हिंदू परिवारों का ‘पलायन’ हुआ है. वो डीएसजीएमसी की पहल पर भारत आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'अब तक 450 से अधिक परिवार राष्ट्रीय राजधानी में आ चुके हैं और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा गुरुद्वारों में उनके ठहरने की व्यवस्था की जा रही है. परिवार अपने साथ गुरुग्रंथ साहिब भी लाए हैं.'

ये भी पढ़े- कोरोना का खौफ: भारत के बाद मलेशिया ने इन देशों को भी ‘नो एंट्री’ लिस्ट में डाला

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करके केंद्र सरकार, विशेष रूप से गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को इन परिवारों के लिए 'दीर्घकालिक वीजा' की सुविधा देने के लिए धन्यवाद दिया.

बता दें कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान से आए सिख परिवारों का स्वागत मनजिंदर सिंह सिरसा और विश्व पंजाबी संगठन के विक्रमजीत सिंह साहनी ने किया.

LIVE TV

Trending news