Smriti Irani ने राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर उठाए सवाल, कहा- भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों से मिले
Advertisement
trendingNow11758927

Smriti Irani ने राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर उठाए सवाल, कहा- भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों से मिले

Smriti Irani ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने राहुल गांधी की अमेरिका में सुनीता विश्वनाथ से कथित मुलाकात पर सवाल उठाया है. सुनीता विश्वनाथ अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के स्वामित्व वाले संगठन की सदस्य हैं, जो कथित तौर पर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है. 

Smriti Irani ने राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर उठाए सवाल, कहा- भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों से मिले

Smriti Irani Statement: बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने राहुल गांधी की अमेरिका में सुनीता विश्वनाथ से कथित मुलाकात पर सवाल उठाया है. सुनीता विश्वनाथ अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के स्वामित्व वाले संगठन की सदस्य हैं, जो कथित तौर पर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है.

स्मृति ईरानी ने पूछा कि राहुल गांधी उन लोगों के साथ 'मेल-मिलाप' क्यों कर रहे हैं, जिन्हें जॉर्ज सोरोस द्वारा वित्त पोषित किया जाता है, क्योंकि यह सभी को पता है कि सोरोस क्या करने का इरादा रखते हैं. आरोप लगाते समय ईरानी ने एक तस्वीर भी पेश की जिसमें राहुल गांधी विश्वनाथ के साथ बैठे नजर आ रहे हैं.

स्मृति ईरानी ने किया ये दावा

स्मृति ईरानी ने यह भी दावा किया कि राहुल गांधी की न्यूयॉर्क यात्रा का समन्वय इस्लामिक सर्कल ऑफ नॉर्थ अमेरिका (आईसीएनए) के परियोजना निदेशक तंजीम अंसारी ने किया था, जिसका संबंध जमात-ए-इस्लाम - दोनों कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों से है. उन्होंने कहा कि जब हर भारतीय के लिए यह स्पष्ट है कि जॉर्ज सोरोस क्या करने का इरादा रखते हैं, तो राहुल गांधी उन लोगों के साथ मेलजोल क्यों बढ़ा रहे हैं जिन्हें सोरोस द्वारा वित्त पोषित किया जाता है? यह भी स्पष्ट है कि यह एकमात्र सोरोस कनेक्शन नहीं है. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां तक ​​कि कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में भी जॉर्ज सोरोस द्वारा वित्त पोषित ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के वैश्विक उपाध्यक्ष को राहुल गांधी के साथ पाया गया था. उन्होंने आगे कहा कि जो बेहद परेशान करने वाली बात है वह उत्तरी अमेरिका के इस्लामिक सर्कल के साथ संबंध है. अगर कोई न्यूयॉर्क में राहुल गांधी के साथ एनआरआई बातचीत के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पर सार्वजनिक डोमेन खोज चलाता है, तो उसे तज़ीम अंसारी का संपर्क मिल जाएगा.

वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी 31 मई से अमेरिका की 10 दिवसीय यात्रा पर गए और तीन शहरों, सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क में कार्यक्रमों में भाग लिया. भारत जोड़ो यात्रा के संबंध में, ईरानी ने यात्रा में जॉर्ज सोरोस द्वारा वित्त पोषित ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के वैश्विक उपाध्यक्ष की उपस्थिति के लिए कांग्रेस की आलोचना की, जिन्हें राहुल गांधी के साथ देखा गया था.

जॉर्ज सोरोस कौन हैं?

92 वर्षीय अमेरिकी-हंगेरियन जॉर्ज सोरोस एक अरबपति निवेशक, परोपकारी, शॉर्ट-सेलर और राजनीतिक कार्यकर्ता हैं. 8.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कुल संपत्ति के साथ, सोरोस ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन की स्थापना के लिए प्रसिद्ध है, एक संगठन जो लोकतंत्र, पारदर्शिता और बोलने की स्वतंत्रता की पहल का समर्थन करने के लिए अनुदान प्रदान करता है.

1930 में हंगरी में जन्मे सोरोस एक धनी यहूदी परिवार से हैं और उन्हें प्रमुख अंतरराष्ट्रीय निवेशकों में से एक माना जाता है. उस समय प्रचलित यहूदी विरोधी भावना के जवाब में उनके परिवार ने अपनी यहूदी पहचान की रक्षा के लिए अपना उपनाम श्वार्ट्ज से बदलकर सोरोस कर लिया. 

Trending news