Jammu Kashmir: घाटी में Snowfall, सफेद चादर से ढकी सड़कें; लैंडस्लाइड का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1805389

Jammu Kashmir: घाटी में Snowfall, सफेद चादर से ढकी सड़कें; लैंडस्लाइड का अलर्ट

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मैदानी इलाकों में सीजन की पहली बर्फबारी (Snowfall) हुई है. बर्फबारी के चलते पर्यटन को बढ़ावा मिलने के आसार हैं.

कश्मीर में बर्फबारी.

गुलमर्ग: कश्मीर (Kashmir) में भारी बर्फबारी (Snowfall) हुई है. बर्फबारी के कारण घाटी में मौसम सुहाना हो गया है. पहाड़ी इलाकों में तो पहले से ही बर्फबारी हो रही है लेकिन मैदानी इलाकों में ये इस सीजन की पहली बर्फबारी है. बर्फबारी के कारण पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को उम्मीद जागी है.

जम्मू कश्मीर NH खुला
बर्फबारी (Kashmir Snowfall) के कारण बंद हुआ जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu Kashmir NH) तो खुल गया है मगर मुगल रोड और श्रीनगर - लेह राजमार्ग यातायात के लिए अब तक बंद है. बर्फबारी के कारण तापमान में बेहद कमी आ गई है. दिन में भी तापमान शून्य से ऊपर नहीं आ रहा है. गुलमर्ग (Gulmarg) में सबसे कम, माइनस 7. पहलगाम में माइनस 5, श्रीनगर में 3 वहीं लद्दाख यूटी में माइनस 15 तापमान दर्ज किया गया.

दो से तीन फीट तक बर्फ जमी
बर्फबारी (Snowfall) के चलते आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. खराब मौसम के कारण श्रीनगर-लेह और मुगल रोड राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. श्रीनगर में दो इंच बर्फ रिकॉर्ड हुई जबकि पहाड़ी इलाकों में दो से तीन फीट तक बर्फ जमी हुई है. 

यह भी पढ़ें: गुजरात के किसानों को बड़ी राहत, CM Vijay Rupani ने की ये घोषणा

मौसम विभाग का अलर्ट
गुलमर्ग सोनमर्ग और पहलगाम जैसे हिल स्टेशनों पर बर्फबारी से साल भर से COVID-19 महामारी के कारण गंभीर रूप से प्रभावित पर्यटन बढ़ने की उम्मीद है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों में लैंडस्लाइड की भी चेतावनी जारी की है. इन इलाकों में कपवार, गुलमर्ग, सोनमर्ग, केरन, तंगदार शामिल हैं. इन इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि कल (रविवार) से मौसम साफ हो सकता है लेकिन अगले सप्ताह में दोबारा बर्फबारी व बारिश होने की संभावना है.

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news