कश्मीर में बर्फबारी, विमान सेवाएं हुई प्रभावित, कई उड़ानें रद्द
Advertisement
trendingNow1490632

कश्मीर में बर्फबारी, विमान सेवाएं हुई प्रभावित, कई उड़ानें रद्द

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण’ (एएआई) के एक अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम के चलते आज कुछ उड़ानें रद्द करनी पड़ीं जबकि अधिकतर विमानों ने अपने तय समय से देरी से उड़ान भरी.

23 जनवरी तक घाटी में सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी होने की संभावना है. (फोटो-एएनआई)

श्रीनगर: कश्मीर में शनिवार (19 जनवरी) को अधिकतर हिस्सों में ताजा बर्फबारी से विमान सेवाएं प्रभावित हुईं. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित ऊंचे इलाकों और मैदानी इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई. उन्होंने बताया कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी और ऊंचाइयों पर स्थित इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई.

fallback

बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर कुछ विमान सेवाएं रद्द करनी पड़ीं तो कुछ विमानों ने विलंब से उड़ान भरी. ‘भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण’ (एएआई) के एक अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम के चलते आज कुछ उड़ानें रद्द करनी पड़ीं जबकि अधिकतर विमानों ने अपने तय समय से देरी से उड़ान भरी.

उन्होंने बताया कि दिन में मौसम में कुछ सुधार के साथ परिचालन सामान्य होने की संभावना है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) वर्तमान में राज्य में सक्रिय है, जिसके प्रभाव के चलते 23 जनवरी तक घाटी में सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी होने की संभावना है, इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की तीव्रता कम होने लगेगी.

fallback

भारी बर्फबारी के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने में मदद के लिए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन की स्थापना की है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि रात में बादल छाए रहने से शनिवार को पूरी घाटी में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई, अधिकतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 2 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 4.4 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लेह में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 18.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री, कटरा में 9.1 डिग्री, बटोटे में 3.9 डिग्री, बनिहाल में 2.3 डिग्री और भदरवाह में 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Trending news