Zee Rozgar Samachar

Chidambaram ने उठाया चीनी अतिक्रमण का मुद्दा, तो सोशल मीडिया यूजर बोले, ‘गमले में खेती बंद कर दी है क्या’

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) सोशल मीडिया पर लोगों के तीखे कमेंट का सामना कर रहे हैं. चिदंबरम ने अरुणाचल प्रदेश के विवादित क्षेत्र में चीनी अतिक्रमण का मुद्दा उठाने के लिए कई ट्वीट किए, जिसके जवाब में लोगों ने ऐसे-ऐसे कमेंट किए कि कांग्रेस नेता को जवाब नहीं सूझा.   

Chidambaram ने उठाया चीनी अतिक्रमण का मुद्दा, तो सोशल मीडिया यूजर बोले, ‘गमले में खेती बंद कर दी है क्या’
फाइल फोटो

नई दिल्ली: चीनी अतिक्रमण के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करना कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) को बहुत भारी पड़ा. चिदंबरम ने ट्वीट (Tweet) करके सरकार पर निशाना साधा, तो सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि चीन (China) ने अरुणाचल प्रदेश के विवादित क्षेत्र में एक नया गांव बसाया है और इसमें करीब 101 घर हैं. इस दावे को चिदंबरम ने एक मौके पर तौर पर देखा और सरकार के खिलाफ एक के बाद एक कई ट्वीट कर डाले. पूर्व वित्तमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता को शायद उम्मीद थी कि उन्हें लोगों का साथ मिलेगा, लेकिन हुआ इसके एकदम उलट.

यह कहा Chidambaram ने

पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘भाजपा से संबंध रखने वाले सांसद तपीर गाओ ने आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश में भारतीय क्षेत्र के भीतर विवादित क्षेत्र में, चीनियों ने पिछले साल घर, गांव, बाजार और सड़क का निर्माण किया है. यदि यह सच है, तो यह स्पष्ट है कि चीनियों ने विवादित क्षेत्र को चीनी नागरिकों के स्थायी बंदोबस्त में बदलकर यथास्थिति बदल दी है. इन चौंकाने वाले तथ्यों के बारे में सरकार का क्या कहना है? क्या सरकार चीन को एक और क्लीन चिट देगी? या स्पष्टीकरण देने के लिए पिछली सरकारों पर दोषारोपण करेगी?' 

ये भी पढ़ें -मुश्किल घड़ी में भारत निभाएगा ‘पड़ोसी धर्म’, भूटान सहित कई देशों को मुफ्त में देगा Corona Vaccine

 

VIDEO

लोगों ने जमकर लिए मजे

कांग्रेस नेता के इन ट्वीट पर सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स ने जमकर मजे लिए हैं. प्रोफेसर कपिल कुमार नामक एक यूजर ने चिदंबरम के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा है, ‘बकवास बंद करो, गमले में गोभी की खेती करने वाले’. बता दें कि एक घोटाले में फंसने के बाद चिदंबरम ने अपने बचाव में गमले में खेती का हवाला दिया था. इसी को आधार बनाकर प्रोफेसर कुमार ने कांग्रेसी नेता को निशाना बनाया. एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘सर, आप एक हाई प्रोफाइल लीडर रहे हैं, आप भी अफवाह बाज नेता बन गए’? इसी तरह, राजीव भक्त नामक व्यक्ति ने लिखा है, ‘दाग भरी सफेद लुंगी यहां क्या कर रही है. किसान याद कर रहे हैं, गमले में खेती बंद कर दी है क्या?’

Government ने दिया जवाब   

वहीं, सरकार ने इन आरोपों का जवाब दिया है. विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘हमने भारत के साथ लगे सीमावर्ती क्षेत्रों में चीनी निर्माण की हालिया खबरें देखी हैं. चीन ने पिछले कई वर्षों में ऐसी इंफ्रास्ट्रक्चर गतिविधियां संचालित की हैं. हमारी सरकार ने भी जवाब में सड़कों, पुलों आदि सहित सीमा पर बुनियादी संरचना का निर्माण तेज कर दिया है, जिससे सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाली स्थानीय आबादी को अति आवश्यक संपर्क सुविधा मिली है. सरकार ऐसे सभी घटनाक्रमों पर कड़ी नजर रखती है जिनका भारत की सुरक्षा पर असर पड़ता हो और वह अपनी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाती है’.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.