LoC पर जवान के शव से बर्बरता: भारतीय सेना ने कहा- इस हरकत का देंगे माकूल जवाब, शहीद की पत्‍नी बोली- अब पाकिस्‍तान को सिखाओ आखिरी सबक

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया। आतंकियों ने शहीद जवान के शव के साथ बर्बरता की और शव को क्षत-विक्षत कर दिया। सूत्रों के अनुसार, सेना का कहना है कि पाकिस्‍तान की ये वहशीपन अब और बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। इस हरकत का माकूल जवाब देंगे। दूसरी ओर, शहीद की पत्‍नी ने विलाप करते हुए कहा कि अब पाकिस्‍तान को आखिरी सबक सिखाने का वक्‍त है।

LoC पर जवान के शव से बर्बरता: भारतीय सेना ने कहा- इस हरकत का देंगे माकूल जवाब, शहीद की पत्‍नी बोली- अब पाकिस्‍तान को सिखाओ आखिरी सबक

जम्‍मू/नई दिल्‍ली : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया। आतंकियों ने शहीद जवान के शव के साथ बर्बरता की और शव को क्षत-विक्षत कर दिया। सेना ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया और साथ ही कहा कि इस बर्बर कार्रवाई का समुचित जवाब दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, सेना का कहना है कि पाकिस्‍तान की ये वहशीपन अब और बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। इस हरकत का माकूल जवाब देंगे। दूसरी ओर, शहीद की पत्‍नी ने विलाप करते हुए कहा कि अब पाकिस्‍तान को आखिरी सबक सिखाने का वक्‍त है। आज मेरी दीवाली सूनी हो गई, भविष्‍य में और किसी की दीवाली सूनी न हो इसलिए पाकिस्‍तान को अब आखिरी सबक सिखाया जाए। बता दें कि आतंकियों ने शहीद मनदीप के शव को विकृत कर दिया।

कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी की आड़ में नियंत्रण रेखा पार की और भारतीय जवान मनदीप की हत्या कर और उसके शव को विकृत कर दिया। घटना में एक हमलावार मारा गया है जिसके बारे में भारतीय सेना ने कहा कि उचित जवाब दिया जाएगा। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पास एक मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया और एक आतंकवादी मारा गया। आतंकवादियों ने जवान के शव को विकृत कर दिया और फिर पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी की आड़ लेकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भाग गए। उन्होंने कहा कि यह घटना दिखाती है कि पाकिस्तान में आधिकारिक और अनाधिकारिक संगठनों में बर्बरता की कितनी पैठ है। उन्होंने कहा कि घटना का उचित जवाब दिया जाएगा।

उधर, जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में शनिवार को बीएसएफ का एक और जवान नितिन शहीद हो गया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के सांगली में रहने वाले 28 वर्षीय कांस्टेबल कोली नितिन सुभाष पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आज सुबह शहीद हो गए। सुभाष वर्ष 2008 में बीएसएफ में शामिल हुए थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। उनके एक बेटे की आयु चार साल है और एक बेटा दो साल का है। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब कुछ ही घंटे पहले एक बर्बर घटना में सेक्टर में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी की आड़ में नियंत्रण रेखा पार की और एक भारतीय जवान की हत्या कर उसके शव को विकृत कर दिया, जिसके बाद भारतीय सेना ने चेतावनी दी थी कि ‘इस घटना का उचित जवाब दिया जाएगा।’ जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर संघर्ष की हालिया घटनाओं में सेना के चार और बीएसएफ के तीन जवान शहीद हुए हैं। ये घटना दिखाती है कि पाकिस्तान में आधिकारिक और अनाधिकारिक संगठन कितने बर्बर हैं।