Sonia Gandhi का केंद्र पर हमला, कहा- राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले पूरी तरह हो गए बेनकाब
Advertisement

Sonia Gandhi का केंद्र पर हमला, कहा- राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले पूरी तरह हो गए बेनकाब

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कांग्रेस कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) लंबे समय से जारी है और सरकार ने इस पर असंवेदनशीलता और अहंकार वाला रुख दिखाया है.

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार किसानों पर गंभीरता नहीं दिखा रही है. इसके साथ ही उन्होंने अर्नब गोस्वामी की कथित व्हाट्सऐप चैट पर कहा कि दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं.

  1. सोनिया गांधी ने की CWC बैठक की अध्यक्षता
  2. सोनिया गांधी ने कहा- कृषि कानूनों को नामंजूर करते हैं
  3. उन्होंने कहा- हमारी स्थिति शुरू से बहुत स्पष्ट रही है
  4.  

'कृषि कानूनों को लेकर हमारी स्थिति स्पष्ट'

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) लंबे समय से जारी है और सरकार ने इस पर असंवेदनशीलता और अहंकार वाला रुख दिखाया है. तीनों कानून जल्दबाजी में तैयार किए गए और संसद को जानबूझकर इन कानूनों को समझने, उनके प्रभावों की जांच करने से दूर रखा गया है.' उन्होंने कहा, 'हमारी स्थिति शुरू से ही बहुत स्पष्ट रही है, हम उन्हें साफ तौर पर नामंजूर करते हैं, क्योंकि वो खाद्य सुरक्षा की नींव को नष्ट कर देंगे जो एमएसपी, सार्वजनिक खरीद और पीडीएस के तीन खंभों पर आधारित हैं.'

लाइव टीवी

'राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले हुए बेनकाब'

व्हाट्सएप बातचीत प्रकरण का हवाला देते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा, 'हाल ही में हमने बहुत ही परेशान करने वाली खबरें देखीं कि किस तरह से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है, जो लोग दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटते हैं वो अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं.' इसके साथ ही उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है.

ये भी पढ़ें- क्या राहुल फिर संभालेंगे पार्टी की कमान? नए अध्यक्ष की तलाश में Congress

सोनिया गांधी ने की बैठक की अध्यक्षता

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में लंबे समय से चल रहे आंतरिक विवाद के बीच शुक्रवार (आज) को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हो रही है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही है.

नए अध्यक्ष को लेकर हो सकती है घोषणा

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है और पार्टी के संगठनात्मक चुनाव मई में हो सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव को हरी झंडी दी जा सकती है और चुनाव तिथि का ऐलान भी हो सकता है.

2019 से अंतरिम अध्यक्ष हैं सोनिया गांधी

बता दें कि 2019 में हुए लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Election) में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी.

VIDEO

Trending news