सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन पर जताया शोक, दिवंगत नेता की पत्नी को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow11528286

सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन पर जताया शोक, दिवंगत नेता की पत्नी को लिखा पत्र

Santokh Singh Chowdhary Death: जालंधर से सांसद संतोख सिंह चौधरी का ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण शनिवार को निधन हो गया. उनके निधन के बाद यात्रा को रोक दिया गया.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन पर जताया शोक, दिवंगत नेता की पत्नी को लिखा पत्र

Sonia Gandhi News: कांग्रेस नेता और जालंधर से सांसद संतोख सिंह चौधरी का ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण शनिवार को निधन हो गया, जिसके बाद यात्रा रोक दी गई. वह 76 वर्ष के थे. सोनिया गांधी ने उनके निधन पर दुख जताया है और चौधरी की पत्नी कमलजीत कौर को एक पत्र भी लिखा है.

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आपके पति संतोख सिंह चौधरी जी के कांग्रेस की एतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान ह्रदयघात से आकस्मिक निधन का समाचार पाकर मुझे बहुत अफसोस हुआ है.'

नियति के विधान को स्वीकार करना पड़ता है
कांग्रेस नेता ने लिखा, 'मैं समझ सकती हूं कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ खास तौर से आपके लिए अनके दशकों के दांपत्य जीवन में साथ रहने के बाद इस आयु में अचानक जीवन साथी का बिछुड़ जाना कितना कष्टदायक है. फिर भी नियति के विधान को स्वीकार करना पड़ता है और सहना पड़ता है. मुझे विश्वास है कि इस पीड़ा को आप इसी दृष्टि से झेलने का प्रयास करेंगी.'

fallback

'वे कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित और निष्ठावान रहे
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने लिखा, 'वे कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित और निष्ठावान रहे, जीवन भर कांग्रेस के सिद्धांतों और आदर्शों पर चलते हुए पार्टी और समाज-सेवा की. उनका निधन अपूर्णीय क्षति है. इन पीड़ा के क्षणों में मैं आपके और पूरे परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं.'

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बताया कि चौधरी पदयात्रा में फिल्लौर में भाग लेते समय बेहोश हो गए थे. यात्रा में मौजूद रहे बाजवा ने बताया कि चौधरी को एम्बुलेंस के जरिए फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया. चौधरी के निधन के बाद यात्रा को रोक दिया गया.

संतोख सिंह चौधरी ने जालंधर सीट से 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था. वह पंजाब सरकार में मंत्री भी रहे थे.संतोख सिंह चौधरी का जन्म 18 जून 1946 को जालंधर के धालीवाल गांव में हुआ था. उनकी गिनती पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में की जाती थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news