पंजाब कांग्रेस में फूट: नेताओं-विधायकों को मनाने के लिए बनी कमेटी, मानेंगे सिद्धू?
Advertisement

पंजाब कांग्रेस में फूट: नेताओं-विधायकों को मनाने के लिए बनी कमेटी, मानेंगे सिद्धू?

हम विधायकों, मंत्रियों, सांसदों और दूसरे नेताओं से अगले सप्ताह मुलाकात करेंगे. यह सबसे अलग-अलग मुलाकात होगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय समिति अगले सप्ताह से पार्टी के विधायकों और नेताओं से मुलाकात करने का सिलसिला शुरू करेगी.

सोनिया गांधी ने बनाई समिति

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे वाकयुद्ध के बीच पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं के मतभेद को दूर करने के लिए शुक्रवार को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया.

समिति में खड़गे, रावत और जेपी अग्रवाल शामिल

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस समिति का प्रमुख बनाया गया है. कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल इस समिति में शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि इस समिति ने शनिवार को दिल्ली में पहली बैठक की और यह फैसला किया कि अगले सप्ताह से कांग्रेस विधायकों एवं नेताओं से मुलाकात की जाएगी.

पिछले कुछ सप्ताह से दिखी है तीखी बयानबाजी

रावत ने कहा, ' हम विधायकों, मंत्रियों, सांसदों और दूसरे नेताओं से अगले सप्ताह मुलाकात करेंगे. यह सबसे अलग-अलग मुलाकात होगी.' उन्होंने बताया कि समिति सबसे पहले 31 मई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ से मुलाकात करेगी. गौरतलब है कि हाल के कुछ हफ्तों में अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है. विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

Trending news