'दादा' की जमीन कौन कब्जाना चाहता है? गार्ड को धमकाया, गालियां भी दी; पुलिस जांच में जुटी
Advertisement

'दादा' की जमीन कौन कब्जाना चाहता है? गार्ड को धमकाया, गालियां भी दी; पुलिस जांच में जुटी

Sourav Ganguly: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले की पुलिस ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्वामित्व वाली भूमि पर अवैध अतिक्रमण और कब्जा करने की शिकायत के बाद जांच शुरू कर दी है.

'दादा' की जमीन कौन कब्जाना चाहता है? गार्ड को धमकाया, गालियां भी दी; पुलिस जांच में जुटी

Sourav Ganguly: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले की पुलिस ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्वामित्व वाली भूमि पर अवैध अतिक्रमण और कब्जा करने की शिकायत के बाद जांच शुरू कर दी है. शिकायत गांगुली की निजी सचिव तान्या भट्टाचार्य द्वारा दायर की गई है. उन्होंने दावा किया कि सुप्रियो भौमिक नाम के एक व्यक्ति ने हाल ही में दक्षिण 24 परगना में महेशतला पुलिस स्टेशन के तहत एक क्षेत्र में गांगुली की क्रिकेट अकादमी के नाम पर पंजीकृत भूमि पर कब्जा करने की कोशिश की.

पुलिस शिकायत में भट्टाचार्य ने यह भी कहा कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा विरोध किए जाने पर भौमिक और उसके कुछ साथियों ने गालियां दीं. भट्टाचार्य ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि आरोपी ने उन्हें फोन पर भी बुलाया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया.

ताजा जानकारी के अनुसार आरोपी व्यक्ति को महेशतला थाने में तलब कर पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी ने आरोप से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उसे सुरक्षाकर्मियों द्वारा अनैतिक गतिविधियों का विरोध करने के लिए फंसाया गया था.

इस बीच, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने वर्तमान टेस्ट टीम और उनके अधीन पहले की टीम के बीच के अंतर पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि उनकी टीम लगातार बड़े स्थानों पर बड़े स्कोर बनाती थी. उन्होंने कहा कि पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने से विरोधियों पर दबाव पड़ता है और मौजूदा भारतीय टीम नॉकआउट मैचों में ऐसा करने में कमी महसूस कर रही है.

उन्होंने कहा, 'आक्रामकता ठीक है लेकिन आपको उसके साथ प्रदर्शन की भी जरूरत होती है. अगर आप 2001 से 2006 के बीच के पांच-छह साल देखें तो भारत की बल्लेबाजी ने बड़े-बड़े मैदानों में 500-600 रन बनाए, चाहे वह सिडनी हो, ब्रिसबेन, हेडिंग्ले, नॉटिंघम, ओवल, पेशावर, इस्लामाबाद या लाहौर, जिसके कारण वे विपक्षी टीम को दबाव में रखे.”

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि पिछले एक दशक में टेस्ट क्रिकेट में बदलाव के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा कि भारत को परिस्थितियों और विकेटों में बदलाव की परवाह किए बिना अपनी पहली पारी में 350-400 का स्कोर बनाने की जरूरत है. इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय टीम को कहीं न कहीं ऐसा करना ही होगा. मैं समझता हूं कि क्रिकेट 10 साल पहले और अब की तुलना में थोड़ा बदल गया है, स्थितियां और विकेट बदल गए हैं, लेकिन भारत को यह देखना होगा कि वह टेस्ट क्रिकेट में पहली पारी में 350-400 रन बनाए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news