Akhilesh Yadav का यूपी के मुख्यमंत्री पर हमला, कहा- CM Yogi 'योगी' नहीं हैं
Advertisement
trendingNow1939806

Akhilesh Yadav का यूपी के मुख्यमंत्री पर हमला, कहा- CM Yogi 'योगी' नहीं हैं

Akhilesh Yadav Attack On CM Yogi: अखिलेश यादव ने कहा कि गुंडागर्दी करके और प्रशासन का गलत तरीके से इस्तेमाल करके बीजेपी ने जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख का चुनाव जीता. लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा दी गईं.

अखिलेश यादव | फोटो साभार: ANI

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और राज्य सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) के राज में हद से ज्यादा गुंडागर्दी हो रही है. इसकी कल्पना कभी नहीं की थी. अखिलेश यादव ने लखीमपुर में महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना पर भी योगी सरकार से सवाल पूछे.

  1. गुंडागर्दी में नंबर 1 है बीजेपी- अखिलेश यादव
  2. BJP कोविड में हुई मौतों की जिम्मेदार- अखिलेश यादव
  3. SP कार्यकर्ताओं पर लगे झूठे मुकदमे- अखिलेश यादव

कोविड के समय नहीं दिखी सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि कोविड के समय लोगों को तकलीफ का सामना करना पड़ा. उस वक्त लगा ही नहीं कि यूपी में कोई सरकार है, लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया. लोग दवाई के लिए भागते नजर आए, बेड नहीं मिला, ऑक्सीजन नहीं मिली. सरकार का कहीं पता नहीं चला, हमारे आपके बहुत से करीबी लोगों की जान चली गई. हमने अपनों को खो दिया. हम उनकी जान नहीं बचा पाए. इसके लिए बीजेपी की सरकार जिम्मेदार है.

जनता का समर्थन समाजवादी पार्टी के साथ

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में जनता का समर्थन समाजवादी पार्टी के साथ था. हमारे बीडीसी और प्रधान सबसे ज्यादा जीते. लेकिन जनादेश की बीजेपी को कोई परवाह नहीं है. लोकतंत्र में ऐसा नंगा नाच किसी सरकार में नहीं हुआ. इतनी गुंडागर्दी की कोई कल्पना नहीं कर सकता था. अगर कोई पर्चा लेने गया तो वहां प्रशासन ने पर्चा छीनने का इंतजाम किया.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने जारी की 'जनसंख्या नीति', बोले- ज्यादा आबादी से बढ़ती है गरीबी

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में चला पैसा

उन्होंने आगे कहा कि हमारी बहनों का अपमान हुआ. ब्लॉक प्रमुख बनने के लिए पैसा चला, झूठे मुकदमे लगाए गए. लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर लड्डू खाए जा रहे हैं. ये योगी नहीं हो सकते हैं. अगर कोई योगी होता तो शायद जनता को दुख नहीं देता.

लखीमपुर की घटना पर पूछे सवाल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर में हुई घटना का वीडियो सबके सामने है. वहां बहनों का अपमान हुआ. हमने दोनों बहनों से मुलाकात की. इटावा के एसपी सिटी खुद कह रहे हैं कि बीजेपी के विधायक, जिलाध्यक्ष पथराव करके और कानून व्यवस्था खराब कर रहे हैं. एसपी सिटी अपमानित हो जाए, एसपी सिटी झापड़ खा जाए, इसकी परवाह सरकार को नहीं है. यूपी में पत्रकार पीटे जा रहे हैं, लेकिन सरकार को परवाह अपना मुंह मीठा करने की है.

उन्होंने आगे कहा कि समय आने पर जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी. कोरोना में सही आंकड़े सरकार ने नहीं दिए. कितने लोगों की मौत कोरोना से हुई, सही आंकड़े सरकार नहीं बताना चाहती क्योंकि सरकार उनके परिवार वालों की मदद नहीं करना चाहती है.

ये भी पढ़ें- मिल गया खास 'ग्लास ऑक्टोपस', स्किन के आर-पार दिखते हैं अंदर के बॉडी पार्ट

अखिलेश यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में पता चला कि बीजेपी से बड़ी गुंडागर्दी वाली पार्टी कोई नहीं हो सकती है. प्रशासन को साथ लेकर गुंडागर्दी की गई. हमारे कार्यकर्ताओं के हाथ-पैर तोड़े गए. सीएम योगी गुंडागर्दी का एक्सपेरिमेंट सबसे पहले गोरखपुर में करते हैं. बीजेपी ने सभी को धन्यवाद किया, लेकिन पुलिस को धन्यवाद क्यों नहीं किया? अगर पुलिस को ना लगाया होता तो ब्लॉक प्रमुख चुनाव के परिणाम अलग होते.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news