UP Lok Sabha By Poll 2022: फिर सामने आई अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच तकरार! अब इस लिस्ट में चाचा को नहीं दी जगह
Advertisement
trendingNow11212040

UP Lok Sabha By Poll 2022: फिर सामने आई अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच तकरार! अब इस लिस्ट में चाचा को नहीं दी जगह

UP Lok Sabha By Poll:  समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 40 नेताओं के नाम भारतीय निर्वाचन आयोग को भेजें. इस लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम गायब है.

UP Lok Sabha By Poll 2022: फिर सामने आई अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच तकरार! अब इस लिस्ट में चाचा को नहीं दी जगह

UP Lok Sabha By Poll 2022: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) में आंतरिक कलह थमने का नाम नहीं ले रही. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बीच नाराजगी अब खुल कर सामने आ रही है. हाल ही में सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में शिवपाल को जगह नहीं दी गई है. इस लिस्ट में सपा के 40 नेताओं के नाम हैं, लेकिन शिवपाल का नाम गायब है.

40 नेताओं की लिस्ट जारी

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 40 नेताओं के नाम भारतीय निर्वाचन आयोग को भेजें. इसमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम प्रमुख हैं. लेकिन स्टार प्रचारकों की सूची में शिवपाल सिंह यादव का नाम गायब है.

इस वजह से फिर बढ़ी अखिलेश-शिवपाल के बीच दूरी

गौरतलब है कि शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच दरार तब बढ़ गई थी, जब उन्होंने अपने चाचा को 26 मार्च को हुई समाजवादी पार्टी (SP) के विधायकों की बैठक में नहीं बुलाया था. इसके बाद से शिवपाल के बीजेपी से दोस्ती की खबरें सामने आने लगीं. शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कुछ महीने पहले बीजेपी के साथ बढ़ती दोस्ती के तब संकेत दिए थे, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मिलने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), आदित्यनाथ और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया था. 

26 जून को आएंगे उपचुनाव के नतीजे 

यूपी की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. दोनों सीटों पर 23 जून को वोटिंग होगी. इन दोनों सीटों पर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामपुर लोकसभा सीट से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की साख दांव पर लगी है. बीजेपी ने आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को चुनावी मैदान में उतारा है. इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के नतीजे 26 जून को आएंगे.

ये भी पढ़ें- फिर दिखने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 40 प्रतिशत बढ़ गए नए केस

LIVE TV

Trending news