Ranjeet Singh Murder Case: राम रहीम अपने मैनेजर की हत्या में दोषी करार, CBI की विशेष अदालत 12 अक्टूबर को सुनाएगी सजा
Advertisement
trendingNow11002694

Ranjeet Singh Murder Case: राम रहीम अपने मैनेजर की हत्या में दोषी करार, CBI की विशेष अदालत 12 अक्टूबर को सुनाएगी सजा

रणजीत सिंह हत्याकांड मामले (Ranjeet Singh Murder Case) में सीबीआई की विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) समेत पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है और कोर्ट सभी दोषियों को 12 अक्टूबर को सजा सुनाएगी.

गुरमीत राम रहीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दो साध्वी से बलात्कार और एक पत्रकार की हत्या मामले में हरियाणा की रोहतक जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को बड़ा झटका लगा है. रणजीत सिंह हत्याकांड मामले (Ranjeet Singh Murder Case) में सीबीआई की विशेष अदालत ने राम रहीम समेत पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है. कोर्ट सभी दोषियों को 12 अक्टूबर को सजा सुनाएगी.

  1. रेप मामले में कोर्ट ने राम रहीम को दी थी 20 साल की सजा
  2. कोर्ट ने पत्रकार के मर्डर मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी
  3. गुरमीत राम रहीम हरियाणा के सुनारिया जेल में कैद हैं

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए राम रहीम

रणजीत सिंह हत्याकांड मामले (Ranjeet Singh Murder Case) में आरोपी डेरामुखी गुरमीत राम रहीम और कृष्ण कुमार शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. वहीं आरोपी अवतार, जसवीर और सबदिल प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए.

2002 में हुई थी रणजीत सिंह की हत्या

डेरा सच्चा सौदा की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रणजीत सिंह (Ranjeet Singh) की हत्या 10 जुलाई 2002 को हुई थी. डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत सिंह ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी. रणजीत सिंह के पिता पुलिस जांच से असंतुष्ट थे और उन्होंने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी. हाई कोर्ट से आदेश के बाद सीबीआई ने मामले की जांच करते हुए आरोपियों पर केस दर्ज किया था. साल 2007 में कोर्ट ने आरोपियों पर चार्ज फ्रेम किए थे.

सुनरिया जेल में बंद हैं गुरमीत राम रहीम

बता दें कि गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को अगस्त 2017 में सीबीआई की विशेष अदालत ने दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल जेल की सजा सुनाई थी. वहीं जनवरी 2019 में एक अदालत ने 16 साल पहले हुए एक पत्रकार के मर्डर के आरोप में राम रहीम और तीन अन्य लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद से ही गुरमीत राम रहीम हरियाणा के सुनारिया जेल में कैद हैं.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news