Zee Rozgar Samachar

पंजाब-दिल्ली के बड़े नेताओं को मारने की साजिश, बब्बर खालसा के दो आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान की साजिश को विफल करते हुए दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

पंजाब-दिल्ली के बड़े नेताओं को मारने की साजिश, बब्बर खालसा के दो आतंकी गिरफ्तार
पकड़े गए बब्बर खालसा के आतंकी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान की साजिश को विफल करते हुए दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आतंकी पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं और दिल्ली में हथियार लेने के लिए आए थे.  

पुलिस के मुताबिक दिल्ली पुलिस  की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी दिल्ली के निरंकारी ग्राउंड के पास 5 सितंबर की रात को हथियार लेने आएंगे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ट्रैप लगा कर दोनों आतंकियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. दोनों आतंकियों के पास से 6 पिस्तौल और 40 गोलियां बरामद की गई हैं.

दोनों आतंकियों की पहचान पंजाब के लुधियाना में रहने वाले भूपिंदर उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह के रूप में हुई है. पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि दिल्ली और पंजाब के बड़े नेता उनके निशाने पर थे. इसके लिए उन्हें विदेश में बैठे आकाओं से निर्देश मिल रहे थे. 

बता दें दिल्ली पुलिस ने इससे पहले भी 30 अगस्त को आतंकी संगठन खालिस्तानी जिंदाबाद फोर्स के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. वे सिख फॉर जस्टिस नामक एक दूसरे आतंकी संगठन से भी जुड़े थे. उन्होंने 14 अगस्त की शाम को मोंगा जिले के डीसी दफ्तर पर खालिस्तानी झंडा फहराया था.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.