इस एयरलाइन ने यात्रियों के लिए शुरू किया कोरोना बीमा कवर, मिलेगी ये सुविधा
Advertisement
trendingNow1708114

इस एयरलाइन ने यात्रियों के लिए शुरू किया कोरोना बीमा कवर, मिलेगी ये सुविधा

इस पहल के पीछे कंपनी का मकसद है कि कोरोना के डर से लोगों की यात्राओं पर कम से कम असर पड़े.  

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: कोविड-19 के साथ जीना सीखने की चर्चा के बीच देश में एक एयरलाइन कंपनी ने नई पहल की है. इस कंपनी ने यात्रियों के लिए मेडिकल इंश्‍योरेंस कवर (Medical Insurance Cover) की सुविधा दी है, जो कि कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने की सूरत में उनके बिल का खर्च वहन करेगी. 

  1. कोविड-19 के बीच ट्रैवलिंग को बढ़ावा देने नई पहल
  2. स्‍पाइसजेट ने यात्रियों के लिए निकाला COVID-19 मेडिकल इंश्‍योरेंस ऑफर
  3. 1 साल के लिए वैध होगा यह बीमा

जाहिर है, इस पहल के पीछे कंपनी का मकसद है कि कोरोना के डर से लोगों की यात्राओं पर कम से कम असर पड़े.  

ये ऑफर स्‍पाइसजेट (SpiceJet) ने दिया है. इसकी वैधता 12 महीनों के लिए होगी. इसके तहत कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने का 3 लाख रुपए तक का खर्च और हॉस्पिटलाइज्‍ड होने के पहले और बाद का क्रमश: 30 और 60 दिनों का खर्च कवर होगा. 

ये भी पढ़ें: WHO ने माना- हवा से भी फैल सकता है कोरोना वायरस; बदल सकती हैं गाइडलाइंस

बीमा से मिलेंगे ये फायदे   
इस चिकित्‍सा बीमा में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त अस्पतालों (निजी, सरकार, सेना) से टेस्‍ट, दवा और परामर्श का खर्च शामिल होगा. वहीं बीमित राशि खत्‍म होने तक आईसीयू या कमरे के किराए के शुल्क पर भी कोई सीमा नहीं होगी. इसके तहत कैशलेस और पैसे रीइम्‍बर्समेंट कराने जैसी दोनों सुविधाएं होंगी. 

यात्रियों को यह बीमा कवर देने के लिए स्‍पाइसजेट ने अपनी डिजिट इलनेस ग्रुप इंश्योरेंस पॉलिसी के माध्यम से गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है. 

इतने पैसे करने होंगे खर्च 
इस सुविधा के लिए यात्री एक वर्ष में 443 रुपये से लेकर 1564 (जीएसटी सहित) तक के प्रीमियम में से कोई भी विकल्‍प चुन सकते हैं. इससे उन्‍हें 50 हजार रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलेगा. 

इस नई सुविधा को लेकर स्‍पाइसजेट के चेयरमैन और एमडी अजय सिंह ने कहा, 'बीमा कवर यात्रा करने के लिए यात्रियों के मनोबल को बढ़ावा देगा. यह बीमा कवर न केवल बहुत सस्ता है, बल्कि एक साल तक के लिए वैध भी है.' 

इस कवर का लाभ उठाने के लिए यात्री इस लिंक पर https://www.spicejet.com/covidinsurance.aspx.पर जाकर ' गेट इंश्‍योर्ड' पर क्लिक करें और आगे का विवरण भरें. 

Trending news