Zee Rozgar Samachar

मुंबई के बांद्रा इलाके में अचानक गिरी 4 मंजिला इमारत, 2 घायल, बचाव कार्य जारी

मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि हादसे के वक्त इमरात खाली थी, जिस कारण किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, उसका मलबा आस-पास की इमारतों पर गिरा है, जिसमें 16 लोग फंसे हैं.

मुंबई के बांद्रा इलाके में अचानक गिरी 4 मंजिला इमारत, 2 घायल, बचाव कार्य जारी

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) के बांद्रा (Bandra) इलाके में सोमवार की शाम एक 4 मंजिला इमारत अचानक से ढह गई. जानकारी के अनुसार यह घटना शर्ली राजन मार्ग पर रात करीब 8 बजे हुई. मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि हादसे के वक्त इमरात खाली थी, जिस कारण किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, उसका मलबा आस-पास की इमारतों पर गिरा है, जिसमें 16 लोग फंसे हैं.

दरअसल, जिस दूसरी इमारत पर ये मलबा गिरा, उस इमारत में 4 से 5 दुकाने थीं. इन्हीं दुकानों में कुल मिलाकर 16 लोग काम कर रहे थे जो हादसे के वक्त बिल्डिंग में ही मौजूद थे. इन 14 लोगों में से कुल 7 लोग समय रहते अपने आप बाहर निकल गए. जबकि अन्य 9 लोगों में से कुल 7 लोगों को स्थानीय और पुलिस बल की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया. इसके अलावा अन्य दो लोग मलबे में दबे होने के कारण मामूली रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद हैं, और अभी भी मलबा हटाने का काम जारी है.

ये भी पढ़ें:- मौत से कुछ दिन पहले तक काफी खुश थे सुशांत, 'पवित्र रिश्ता' के डायरेक्टर की इस चैट से हुआ खुलासा

बताते चलें कि मुंबई में इमारत गिरने की ये कोई पहली घटना नहीं है. कुछ दिन पहले ही मुंबई के चेंबूर इलाके में भी एक इमारत का एक हिस्सा ढह गया था. 13 अगस्त को हुई इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हो गए थे. जबकि जुलाई महीने में भी मुंबई में भारी बारिश के बीच दो अलग अलग स्थानों पर इमारत गिरने की खबर सामने आई थी. इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हुए थे. वहीं बीएमसी के अधिकारियों ने लगातार हो रहे हादसों के बारे में जब पूछा जाता है तो वो जांच करने की बात करते हुए अपना पल्ला झाड़ लेते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.