JP Nadda के बाद अब Amit Shah जाएंगे बंगाल, 19-20 दिसंबर को करेंगे दौरा
Advertisement

JP Nadda के बाद अब Amit Shah जाएंगे बंगाल, 19-20 दिसंबर को करेंगे दौरा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पहली बार सत्ता हासिल करने की कोशिश में जुटी बीजेपी अपना पूरा जोर लगाए हुए है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले के बावजूद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  (Amit Shah) 2 दिन के दौरे पर बंगाल जा रहे है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल विधान सभा के चुनाव होंगे. उससे पहले बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी के बीच राजनीतिक घमासान तेज होता जा रहा है. बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  (Amit Shah) दो दिनों के दौरे पर बंगाल जाएंगे. 

  1. पार्टी पदाधिकारियों के बैठक करेंगे अमित शाह
  2. रामदास आठवले ने नड्डा पर हमले की निंदा की
  3. JDU ने बंगाल हिंसा को पुलिस की चूक बताया

पार्टी पदाधिकारियों के बैठक करेंगे अमित शाह
जानकारी के मुताबिक अमित शाह (Amit Shah) 19 और 20 दिसंबर को बंगाल में होंगे. वे अपने दौरे के दौरान पार्टी के तीन अलग अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ट अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य में चुनाव की तैयारियों पर फीडबैक लेंगे. दौरे से पहले उनके अधीन आने वाले गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से जे पी नड्डा के काफिले पर हमले की रिपोर्ट मांगी.

रामदास आठवले ने नड्डा पर हमले की निंदा की
उधर बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव के बाद सहयोगी दलों की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. केंद्रीय मंत्री और RPI नेता रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने कहा,'नड्डा जी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उनके काफिले पर हमले की हम निंदा करते है. कुछ ही महीने की सरकार है ममता की, बंगाल में बीजेपी की सरकार आएगी. कैलाश विजयवर्गीय और जेपी नड्डा पर हमले की जांच और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.' 

ये भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का बंगाल CM पर बड़ा हमला, बोले- 'असहिष्णुता का दूसरा नाम ममता'

JDU ने बंगाल हिंसा को पुलिस की चूक बताया
JDU के प्रवक्ता और राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि बीजेपी नेताओं पर हमला बंगाल पुलिस की लापरवाही का नतीजा है. यह सीधे तौर पर पुलिस की चूक है. ममता बनर्जी एक संवैधानिक पद पर हैं. उन्हें हमले को किसी भी तरह से जायज ठहराने के बजाय कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. 

LIVE TV

कांग्रेस ने की घटना की जांच की मांग
वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता और उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा,'मैं पथराव का समर्थन नहीं करता हूं. इस घटना की जांच होनी चाहिए. लेकिन राज्य में चुनाव के मुद्दे को सांप्रदायिक करना ठीक नहीं है. वहां पर बाहर के लोगों को भी नहीं ले जाना चाहिए.' 

अभिषेक बनर्जी के आवास पर स्याही पोती
उधर जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले से नाराज बीजेपी के कुछ समर्थकों ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद Abhishek Banerjee के दिल्ली के सरकारी आवास पर काली स्याही पोत दी. उन्होंने दीवार पर TMC के खिलाफ कई नारे भी लिखे. 

Trending news