सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: बिहार सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार सरकार ने परिवार की मांग पर सीबीआई जांच की सिफारिश की है. 

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: बिहार सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश
सुशांत के पिता केके सिंह ने सीएम नीतीश से सीबीआई जांच की मांग की थी.
Play

पटना: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput death case) में बिहार सरकार ने परिवार की मांग पर सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सीबीआई जांच की सिफारिश की. सुशांत के पिता केके सिंह ने सीएम नीतीश से सीबीआई जांच की मांग की थी. 

सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने की वजह पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "डीजीपी ने आज सुबह सुशांत के पिता से बात की थी. उन्होंने सीबीआई जांच की सहमति दी. इसलिए हमने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है." 

जेडीयू नेता संजय सिंह ने सुशांत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "निश्चित तौर पर हमारी मांग रही है कि सुशांत की आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर है. हम लोग सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. मैं नीतीश जी का आभार व्यक्त करता हूं. आज सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी गई है." उन्होंने आगे कहा, "बिहार पुलिस के साथ मुंबई पुलिस का व्यवहार जो रहा है, वो गलत है. अपराधी के गिरेबान तक अब सीबीआई पहुंचेगी. आज सीबीआई जांच की मांग कर दी गई है. ये देश की मांग थी." 

इससे पहले, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की और सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मांग की. इधर, आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी पार्टी ऐसी पार्टी है जिसने सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच की मांग की थी. हम लोगों ने सुशांत के परिवार से भी मुलाकात की थी. मुंबई पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची. अभी सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई है. अब देखना है कि केंद्र सरकार कब जांच की अनुमति देती है.  

इधर, सुशांत के भाई और बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि अब इस मामले में दूध का दूध और पानी हो जाएगा. बिहार विधानसभा में भी सोमवार को सुशांत आत्महत्या का मामला गूंजा था और करीब सभी दलों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी. 

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत का शव उनके मुबई स्थित फ्लैट से बरामद किया गया था. इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की. 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया था और इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है.